Move to Jagran APP

राजपूतों से सीख लें मुसलमान, बकवास है फिल्म 'पद्मावत', न जाएं देखने: ओवैसी

करणी सेना के बाद अब MIM भी 'पद्मावत' के विरोध में उतर आया है। असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों से फिल्म न देखने को कहा।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 12:19 PM (IST)
राजपूतों से सीख लें मुसलमान, बकवास है फिल्म 'पद्मावत', न जाएं देखने: ओवैसी
राजपूतों से सीख लें मुसलमान, बकवास है फिल्म 'पद्मावत', न जाएं देखने: ओवैसी

हैदराबाद (जेएनएन)। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना के बाद अब एमआईएम भी बयानबाजी पर उतर आया है। ऑल इंडिया मज्लिस-ए-इतेहदुल मुसलिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पद्मावत को 'बकवास' बताते हुए मुसलमानों से फिल्म को न देखने का आग्रह किया है। प्रसिद्ध राजपूत रानी पद्मावती और सम्राट अलाउद्दीन खिलजी के इर्द-गिर्द घूमती भंसाली की फिल्म पर ओवैसी के बयान ने एक और नया विवाद खड़ा कर दिया है।

मुसलमान 'पद्मावत' न देखें

loksabha election banner

ओवैसी ने यह बयान बुधवार को वारंगल शहर में अखिल भारतीय अभियान 'सेव शरिया' को लेकर एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के दौरान दिया। ओवैसी ने मुसलमानों विशेषकर युवाओं से कहा कि फिल्म पद्मावत को देखने न जाएं, अपना समय और पैसा बर्बाद न करें। उन्होंने कहा, यह संयोग एक मुस्लिम लेखक द्वारा लिखी कहानी पर आधारित है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'पद्मावत एक 'मनहूस' (शाप-ग्रस्त) और 'गलीज' (बुरी) फिल्म है। उसके पीछे भागने की जरूरत नहीं है, पद्मावत को देखने न जाएं। भगवान ने आपको इस दो घंटे की फिल्म देखने के लिए नहीं बनाया है। भगवान ने आपको एक अच्छी जिंदगी जीने के लिए बनाया है और अच्छी चीजें करें, ताकि सदियों तक उसे याद रखा जाए।'


'पद्मावत' के बहाने तीन तलाक को लेकर पीएम पर निशाना

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस 'बकवास' फिल्म की समीक्षा करने और उसके दृश्यों में कटौती का सुझाव देने के लिए 12 सदस्यीय समिति का गठन किया। फिल्म पद्मावत की कहानी 16वीं शताब्दी (1540) के कवि मलिक मुहम्मद जयसी द्वारा लिखे गए उपन्यास पर आधारित है, जिसका कोई ऐतिहासिक आधार नहीं है। तीन तलाक को लेकर पीएम मोदी का घेराव करते हुए ओवैसी ने कहा कि सरकार ने एक उपन्यास पर आधारित फिल्म पर बहुत रुचि दिखाई है, लेकिन जब मुस्लिम कानून (ट्रिपल तलाक मुद्दे) की बात आती है, तो प्रधानमंत्री को मुस्लिम नेताओं से परामर्श करना उचित नहीं लगा था।'


राजपूतों से सीख लें मुसलमान: ओवैसी

एमआईएम नेता ने मुसलमानों को राजपूतों से सीखने को कहा जो अपनी रानी के समर्थन में खड़े हैं। उन्होंने कहा, 'राजपूत हमे आयना दिखा रहे हैं। वे पद्मावत के मुद्दे पर एकजुट हैं और किसी भी सूरत में फिल्म को रिलीज न होने देने पर अड़े हैं। लेकिन मुसलमानों को विभाजित किया जा रहा है। इस्लामी कानून को बदलने के लिए प्रयास किए जाने पर वे अपनी आवाज नहीं उठाते हैं।'


तोगड़िया को लेकर कांग्रेस पर ओवैसी का हमला

वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया के मुद्दे का हवाला देते हुए ओवैसी ने गुजरात के अस्पताल में वीएचपी नेता से मिलने जाने को लेकर कांग्रेस के दोहरे मानकों की आलोचना की। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस ऐसे नेता का समर्थन कैसे कर सकती है, जिसने हमेशा मुस्लिम विरोधी और इस्लाम विरोधी बयानबाजी की है।

बता दें कि इन दिनों ओवैसी तेलंगाना का दौरा कर रहे हैं और 'सेव शरिया' अभियान के तहत बैठके आयोजित कर रहे हैं। बुधवार को वारंगल में आयोजित बैठक में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे।

फिल्म 'पद्मावत' पर आक्रामक करणी सेना

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को लेकर सबके ज्यादा उत्पात मचाने वालों में करणी सेना का नाम सबसे ऊपर है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने 'पद्मावत' की रिलीज पर राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है। इस फैसले के बावजूद करणी सेना शांत नहीं बैठी है। उसने फिल्म के रिलीज के दिन जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र कलवी ने कहा हम पूरे देश के सामाजिक संगठनों से अपील करेंगे कि पद्मावत नहीं चलनी चाहिए।

अब करणी सेना ने सेंसर बोर्ड के प्रमुख को धमकी दी है कि उन्हें राजस्थान में घुसने नहीं दिया जाएगा। बता दें कि फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: पद्मावत रिलीज करने का 'सुप्रीम' फैसला, क्या पर्दे पर 'घूमर' करेगी भंसाली की 'पद्मावती'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.