Move to Jagran APP

'शराब माफियाओं और डीएमके के बीच डायरेक्ट कनेक्शन' Hooch Tragedy पर BJP नेता ने स्टालिन सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

तमिलनाडु में 47 लोगों की मौत पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने DMK सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने इस मामले पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस मामले को लेकर एक्स पर पोस्ट शेयर किया है। शहजाद पूनावाला ने जब विपक्ष के सदस्य और अन्य लोगों ने इस मुद्दे पर बात की तो DMK के गुंडों ने उन्हें चुप करा दिया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Fri, 21 Jun 2024 02:55 PM (IST)
BJP नेता ने स्टालिन सरकार पर उठाए सवाल ( file photo)

एएनआई, नई दिल्ली। तमिलनाडु में कल्लाकुरिची जहरीली शराब मामले पर अब बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला का बयान सामने आया है। उन्होंने तमिलनाडु सरकार पर निशाना साधा है। शहजाद पूनावाला ने कहा,यह कोई त्रासदी नहीं है, यह DMK की तरफ से प्रायोजित आपदा है।

शहजाद पूनावाला ने आगे कहा, जब विपक्ष के सदस्य और अन्य लोगों ने राष्ट्रीय त्रासदी के इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की तमिलनाडु की विधानसभा, DMK के गुंडों ने उन्हें चुप करा दिया। उन्होंने आगे कहा, डीएमके नेताओं और पूरे तमिलनाडु में चल रहे जहरीली शराब के कारोबार के बीच सीधा संबंध है। साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, स्टालिन सीबीआई जांच से क्यों भाग रहे हैं?

शराब की बिक्री पर चार लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि इस मामले में अब तक 47 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 100 का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री पर चार लोगों को गिरफ्तार किया और 200 लीटर वाली शराब की बोतलों को जब्त किया। वहीं बताया जा रहा है, इसे रोकने में विफलता के लिए 10 अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

हूच आमतौर पर खराब क्वालिटी वाली शराब के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है, जो अलास्का की मूल जनजाति हूचिनू से लिया गया है, जो ज्यादा से ज्यादा शराब बनाने के लिए जानी जाती थी।

न्यायिक जांच के दिए गए आदेश

तमिलनाडु सरकार ने इस त्रासदी की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। जांच का नेतृत्व मद्रास हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी गोकुलदास करेंगे। जस्टिस गोकुलदास तीन महीने के अंदर रिपोर्ट सोंपेंगे।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कल प्रत्येक मृतक पीड़ित के परिजन को 10 लाख रुपये देना का ऐलान किया था, जबकि अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: International Yoga Day: जबरदस्त बारिश भी नहीं तोड़ पाई योग करने वालों का हौसला, जापान में भारतीय दूतावास में दिखा अनोख नजारा

यह भी पढ़ें: NHM Bihar Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन बिहार में 4500 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन इस दिन से