Move to Jagran APP

राफेल मुद्दे पर देश के छह दर्जन शहरों में भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला

राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर पलटवार के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी के साथ देश के 70 शहरों में कांग्रेस पर निशाना साधा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 10:06 PM (IST)
राफेल मुद्दे पर देश के छह दर्जन शहरों में भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला
राफेल मुद्दे पर देश के छह दर्जन शहरों में भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर पलटवार के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी के साथ देश के 70 शहरों में कांग्रेस पर निशाना साधा। इसके लिए भाजपा ने अपने मुख्य मंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों समेत अपने प्रमुख नेताओं को सोमवार को देश के तमाम शहरों में उतारा जहां से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कांग्रेस पर आरोप जड़ा गया कि वह केवल राजनीति के लिए देश और सेना को भी अपमानित करने से नहीं चूक रही है।

loksabha election banner

इस अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमांत्री योगी आदित्यनाथ ने गुवाहाटी, देवेन्द्र फड़णवीस ने हैदराबाद, गुजरात के मुख्यमांत्री विजय रुपाणी ने भुवनेश्‍वर तो रक्षा मंत्री ने मुंबई में में कांग्रेस पर हमला बोला।

राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले के बाद लगातार उठ रही विपक्ष की जेपीसी जांच की मांग को खारिज करते हुए खुद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर देश को जानबूझकर गुमराह करने का आरोप लगाया है। रक्षा मंत्री मे साफ किया है कि इस पूरे मामले में सभी तरह के नियमों का पालन किया गया है और किसी प्रकार की नियमितताओं का सवाल ही पैदा नही होता।

रक्षा मंत्री ने राफेल मामले में सोमवार को कांग्रेस पर पलटवार करते हुए साफ किया कि सरकार ने कैग को राफेल की कीमत से जुड़ी हर जानकारी पहले ही मुहैया करा दी है। उन्होंने कहा कि संसदीय प्रणाली के तहत कैग पहले इसे देखता है और इसके बाद ही यह रिपोर्ट संसदीय कमेटी के पास जाती है।

संसदीय कमेटी द्वारा इसे देखने के बाद ही इसे सार्वजनिक किया जा सकता है। यह एक पूरी प्रक्रिया है, जिसकी शुरुआत कर दी गई है। सीतारमण के अनुसार कोर्ट को दिए अपने हलफनामे में सभी तरह के आकंड़ो और जानकारियों को उपलब्ध कराया गया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि हम कोर्ट से अनुरोध करेंगे कि वह उसे एक बार इसे फिर देखें।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आक्रमक तेवर अपनाते हुए विपक्ष की जेपीसी की मांग पर ही सवाल उठा दिये। उन्होंने कहा कि राजनीतिक रूप से विभाजित जेपीसी पहले से ही एक मामले को देखने में व्यस्त है जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी देखा जा रहा है।

रक्षा मंत्री के अनुसार जिस मामले में सुप्रीम कोर्ट का ही फैसला आ चुका हो, उसमें ज्यादा कुछ रह नही जाता और वही अलग-अलग राजनीतिक विचारधारा वाली जेपीसी से कुछ उम्मीद करना उचित नही है। एक ओर जहां सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपनी जीत बता रही है, वहीं कांग्रेस, सरकार पर सुप्रीम कोर्ट से तथ्य छुपाने और देश को गुमराह करने के आरोप लगा रही है। इस आमने सामने की लड़ाई में भाजपा ने पुरे मामले को लेकर कांग्रेस के खिलाफ अब मोर्चा खोल दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.