नई दिल्‍ली, एएनआइ।  भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया का किसी राजनीतिक पार्टी से अब नाता नहीं रहा। उन्‍होंने आज कहा कि मैंने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्‍यता और सभी आधिकारिक व राजनीतिक पदों से आधिकारिक रूप से इस्‍तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि 2011 में फुटबाॅल से रिटायर होने के बाद 2014 में भूटिया टीएमसी का दामन थामा था और दार्जिलिंग लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी। वहीं 2016 के विधानसभा चुनाव में भूटिया ने एक बार फिर सिलिगुड़ी से अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन उन्हे एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि उस समय पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जीत का शानदार गोल मारा था, लेकिन पार्टी के स्टार स्ट्राइकर रहे भूटिया राजनीति के मैदान में कोई गोल नहीं कर सके।

भूटिया का जन्म 15 दिसंबर 1976 को सिक्किम में हुआ था। छोटी सी उम्र से ही उन्होंने फुटबाॅल खेलना शुरू कर दिया था। उन्‍होंने भारत को अंतरराष्ट्रीय फुटबाॅल में पहचान दिलाई। फुटबॉल के मैदान में विपक्षी खिलाड़ी उन्हें विज किड, क्राइसिस मैन, वंडर किड और स्कॉरपियन के नाम से जानते थे।

Posted By: Pratibha Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस