Move to Jagran APP

'कोई भी व्यक्ति संविधान से बड़ा नहीं', पीयूष गोयल बोले- राहुल ने खुद की सरकार में किया था मनमोहन सिंह का अपमान

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी द्वारा विदेशी धरती पर की गई टिप्पणी को लेकर माफी की मांग की और कहा कि भारत के लोगों को यह स्वीकार्य नहीं है। (फोटो एएनआई)

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Thu, 23 Mar 2023 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 05:06 PM (IST)
'कोई भी व्यक्ति संविधान से बड़ा नहीं', पीयूष गोयल बोले- राहुल ने खुद की सरकार में किया था मनमोहन सिंह का अपमान
पीयूष गोयल बोले- राहुल ने खुद की सरकार में किया था मनमोहन सिंह का अपमान

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति संविधान से बड़ा नहीं हो सकता है।

loksabha election banner

'राहुल ने खुद की सरकार में किया था मनमोहन सिंह का अपमान'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह लोकतांत्रिक संस्थाओं का बार-बार अपमान किया है, वो देश को मान्य नहीं है। उन्हें अपनी सोच को बदलने की ज़रूरत है, कोई भी व्यक्ति संविधान से बड़ा नहीं हो सकता। उन्होंने अपनी खुद की सरकार में मनमोहन सिंह का अपमान किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कभी भी संस्थाओं का सम्मान नहीं किया।

इसी बीच पीयूष गोयल ने यूपीए सरकार के दौरान राहुल गांधी द्वारा कैबिनेट फैसले का अपमान करने वाला किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि आपको याद है कि राहुल गांधी ने तत्कालीन यूपीए सरकार पर कैसे हमला किया था और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता वाली कैबिनेट के एक निर्णय को फाड़ दिया था।

उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि जब तक वंशवादी गांधी परिवार को कोई सदस्य इन पदों पर काबिज नहीं होता, तब तक वे प्रधानमंत्री पद का सम्मान करने को तैयार नहीं हैं। हाल ही में विदेशी धरती पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी भारत के लोगों को स्वीकार्य नहीं है।

'राहुल गांधी को मांगनी चाहिए माफी'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने विदेशी धरती पर देश का अपमान किया। राहुल गांधी को अपने अपमानसूचक बयानों के लिए देश, देश की जनता और सदन से माफी मांगनी चाहिए।

संसद में जमकर हुआ हंगामा

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार और विपक्ष के हंगामे के चलते संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में एक दिन भी काम नहीं हो सका है। भाजपा राहुल गांधी के विदेश धरती में दिए बयान को लेकर माफी की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस अदाणी के मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग पर अड़ी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.