Move to Jagran APP

Citizenship Act: नकवी बोले- पूरे देश में लागू होगा नागरिकता कानून, ममता पढ़ें संविधान

मुख्तार अब्बास नकवी ने साफ तौर पर कह दिया है कि नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेना का सरकार को काई इरादा नहीं है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 02:46 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 02:46 PM (IST)
Citizenship Act:  नकवी बोले- पूरे देश में लागू होगा नागरिकता कानून, ममता पढ़ें संविधान
Citizenship Act: नकवी बोले- पूरे देश में लागू होगा नागरिकता कानून, ममता पढ़ें संविधान

हैदराबाद, पीटीआइ/एएनआइ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर चल रहे विरोध के बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि संशोधित कानून को वापस नहीं लिया जाएगा और सरकार इस पर दृढ़ थी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए  उन्होंने कहा कि CAA संसद द्वारा पारित किया गया है और इसलिए इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा है और इसलिए इसे यहां भी लागू किया जाएगा। सीएम ममता बनर्जी को इतिहास और संविधान पढ़ना चाहिए।

loksabha election banner

कानून में नहीं होगा कोई बदलाव

माइनॉरिटी अफेयर्स मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आगे कहा कि हम फिलहाल, सीएए में कोई बदलाव नहीं करने जा रहे हैं जो संसद द्वारा पारित किया गया है। जो लोग हॉरर शो के माध्यम से इसका विरोध कर रहे हैं, उन्हें यह स्पष्ट रूप से समझने की आवश्यकता है कि इस पर कोई पुनर्विचार नहीं किया जा रहा है। हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही। संसद द्वारा पारित कानून को सभी राज्यों द्वारा लागू किया जाना है। कोई भी इफ या बट्स नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर समेत देश के सभी हिस्सों को इसे लागू करना है। 

भारत मुसलमानों के लिए सबसे सुरक्षित देश

मैं भारतीय मुसलमानों को यह भी विश्वास दिलाना चाहता हूं कि उनका भारतीय, आर्थिक, धार्मिक, संवैधानिक, अधिकार और प्रत्येक भारतीय बिल्कुल सुरक्षित है, उन्होंने कहा कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए सबसे सुरक्षित देश है। नकवी ने आगे कहा कि भारतीय मुसलमान प्रतिबद्धता के साथ देश में रह रहे हैं न कि मजबूरी से। भारतीय मुसलमान देश में मजबूती (ताकत) के साथ रह रहे हैं, न कि मजबूरी (असहाय) होकर।

ये भी पढ़ें: तब जज ने लालू के लिए जेल में कराया था दही-चूड़ा का इंतजाम, तीसरे साल जेल में मनाएंगे मकर संक्रांति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.