Move to Jagran APP

COVID-19: मध्य प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नदारद, काम संभालने के लिए पैनल गठित

मध्‍यप्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की अनुपस्‍थिति में राज्‍य सरकार ने एक पैनल का गठन किया है जिसमें 12 लोग हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 11:15 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 11:15 AM (IST)
COVID-19: मध्य प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नदारद, काम संभालने के लिए पैनल गठित
COVID-19: मध्य प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नदारद, काम संभालने के लिए पैनल गठित

भोपाल, एपी। कोविड-19 महामारी से बचने के लिए जहां हर राज्‍य का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग जुटा है वहीं हैरत की बात है कि मध्‍यप्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का पद खाली है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस समस्‍या से निपटने के लिए राज्‍य में एक एडवाइजरी कमिटी का गठन किया। इस कमिटी में नोबल पुरस्‍कार विजेता कैलाश सत्‍यार्थी समेत 12 लोगों को शामिल किया गया है।

prime article banner

कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार ने एडवाइजरी कमिटी का गठन किया जिसमें कैलाश सत्‍यार्थी के अलावा 8 डॉक्‍टर, एक रिटायर आइएएस (retired IAS) और रिटायर आइपीएस ऑफिसर (IPS officer) को शामिल किया है। यह जानकारी प्रशासनिक विभाग के अधिकारी ने दी है। इसमें पूर्व चीफ सेक्रेटरी निर्मला बुच (Nirmala Buch), रिटायर आइपीएस ऑफिसर सरबजीत सिंह (retired IPS officer Sarabjeet Singh), राज्‍य के नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्‍यक्ष जितेंद्र जामदार व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ मुकुल तिवारी भी पैनल के सदस्‍य हैं। मौजूदा महामारी के संकट के अलावा यह कमिटी सरकार को जनता के वेलफेयर व पॉलिसी मामलों के बारे में भी समय-समय पर सलाह देगी।

23 मार्च को भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने राज्‍य में मुख्‍यमंत्री का पद संभाला और तब से राज्‍य में मंत्रीपरिषद भी नहीं है। कोरोना वायरस की महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन के कारण इस प्रक्रिया में देर हो रही है।

शनिवार को मध्‍यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 1,360 है और मरने वालों की संख्‍या 69 है। COVID-19 के लिए इंदौर में 892 लोगों की जांच की गई वहीं भोपाल में यह आंकड़ा 197 है। रिपोर्टों के मुताबिक, इस घातक वायरस ने राज्‍य के 25 से 52 जिलों में हमला बोला है। मामले में स्‍वस्‍थ मरीजों की संख्‍या 68 है। इस रिपोर्ट में राज्‍य में प्रभावित इलाकों की संख्‍या 408 बताई गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, राज्‍य में पिछले 24 घंटों के भीतर 991 मामले सामने आए। साथ ही 43 लोगों की मौत भी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.