Move to Jagran APP

अटल जी की अंतिम यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर छलका दर्द, पाकिस्तानियों को भी है गम

सोशल मीडिया पर हर शख्स वाजपेयी से संबंधी यादें साझा कर रहा था। पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि सही मायने में सिर्फ अटल जी ने ही पाकिस्तान और भारत के संबंधों को सुधारने की कोशिश की।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 10:42 PM (IST)
अटल जी की अंतिम यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर छलका दर्द, पाकिस्तानियों को भी है गम
अटल जी की अंतिम यात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर छलका दर्द, पाकिस्तानियों को भी है गम

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। अटल बिहारी वाजपेयी को सोशल मीडिया पर भी लोगों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। अकेले पूर्व प्रधानमंत्री हैशटैग से ही दिल्लीवालों ने 50 हजार से ज्यादा ट्वीट किया। सोशल मीडिया पर हर शख्स वाजपेयी से संबंधी यादें साझा कर रहा था। किसी ने उनसे हुई मुलाकात के किस्से शेयर किए तो किसी ने उनका पुराना इंटरव्यू, उनके लेख व कविता को पोस्ट किया। संतोष पांडेय ने ट्वीट किया कि चिट्ठी न कोई संदेश, कहां तुम चले गए। अमर ने ट्वीट किया कि आप बहुत याद आएंगे। देश की राजनीति में आप जैसा कोई नहीं हुआ।

loksabha election banner

बॉलीवुड भी रो पड़ा
अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर क्या आम क्या खास, हर कोई दुखी है। छोटे पर्दे ही नहीं, बॉलीवुड कलाकारों ने भी ट्वीट कर दुख जताया। नागिन-3 की एक्ट्रेस सुरभि ज्योति ने उनकी कविता के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने हार नहीं मानूंगा कविता पोस्ट की। वहीं कॉमेडियन भारती सिंह ने पोस्ट किया कि हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा।

टीवी शो नागिन के एक्टर करणवीर बोहरा ने लिखा, मैं भावुक हूं, उस प्यार से जो ये देश अटल जी को करता था। सभी राजनीतिक तरंगों से परे, सिर्फ नेता के तौर पर नहीं, कवि के तौर पर, वक्ता के तौर पर और इतना ही नहीं, एक बहुत प्यारे और अच्छे इंसान के तौर पर भी। धारावाहिक भाबीजी घर पर हैं में विभूति नारायण का किरदार निभाने वाले एक्टर आसिफ शेख ने लिखा, हम सभी के लिए दुखद घड़ी है। हमने एक ऐसा नेता खो दिया, जिसे हम सभी बहुत प्यार करते थे। भारत रत्‍‌न और भारत मां का एक महान बेटा अटल बिहारी वाजपेयी।

पाकिस्तान में भी ट्रेंड
अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है, साथ ही पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी लोग दुखी हैं। उनके निधन की खबर आते ही पाकिस्तान में लोग ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे और कुछ ही मिनटों में अटल बिहारी वाजपेयी से संबंधी हैशटैग ट्रेंड करने लगा। गुरुवार की तरह ही कमोबेश शुक्रवार को भी ट्रेंड में शामिल रहा। हालांकि, शुक्रवार को बहुत ज्यादा समय तक यह ट्रेडिंग में शामिल नहीं हो पाया। 

ज्यादातर लोग वाजपेयी द्वारा पाकिस्तान के साथ संबंधों को बेहतर करने के प्रयासों के लिए उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। उनका कहना है कि अटल जी दोस्ती का पैगाम लेकर खुद पाकिस्तान आए, जो उनके दिल को छू गई। पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि सही मायने में सिर्फ अटल जी ने ही पाकिस्तान और भारत के संबंधों को सुधारने की कोशिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.