Move to Jagran APP

थप्पड़ कांड: मनोज तिवारी ने बताया मनगढ़ंत स्क्रिप्ट, ममता समेत इन बड़े नेताओं ने कही ये बड़ी बात

दिल्ली सीएम Arvind Kejriwal को थप्पड़ मारे जाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इसे मनगढ़ंत स्क्रिप्ट बताया है। वहीं पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा ह

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 01:55 PM (IST)
थप्पड़ कांड: मनोज तिवारी ने बताया मनगढ़ंत स्क्रिप्ट, ममता समेत इन बड़े नेताओं ने कही ये बड़ी बात
थप्पड़ कांड: मनोज तिवारी ने बताया मनगढ़ंत स्क्रिप्ट, ममता समेत इन बड़े नेताओं ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर थप्पड़ पड़ने के बाद राजनीति गर्मा गई है। आम आदमी पार्टी ने सीधे तौर पर भाजपा पर आरोप लगाया है। कई विपक्षी नेताओं ने केजरीवाल पर थप्पड़ मारे जाने की घटना पर निंदा कर भाजपा पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं भाजपा नेताओं ने इसको लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं। 

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कहा 'राजनीतिक बर्बरता, राजनीतिक गुंडई, राजनीतिक प्रतिशोध और विपक्षी नेताओं पर हमले दर्शाते हैं कि भाजपा चुनाव में हार रही है और बुरी तरीके से हताश हो रही है।' इसके साथ ही ममता ने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले की निंदा करती हूं। हम सब केजरीवाल के साथ हैं।

आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू ने बिना भाजपा के नाम लेते हुए कहा, 'यह उनकी हताशा और हार का संकेत है। इस तरह की कायराना हरकत की निंदा करता हूं। लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारे जाने वाली गंदी हरकत पर दिल्ली पुलिस को जिम्मेदारी लेनी चाहिए।' इसके साथ ही नायडू ने कहा कि इस तरह के हमले लोकतंत्र को मजबूत करने और हमारे संकल्प को मजबूत करने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि देश की राजधानी के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में देने में केन्द्र सरकार नाकाम है। सीएम केजरीवाल पर हमला संघीय ढांचे पर वार है। ये हमला घोर निदंनीय और ये जनता का अपमान है।

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट कर कहा कि क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं? 5 साल सारी ताक़त लगाकर जिसका मनोबल नहीं तोड़ सके, चुनाव में नहीं हरा सके..अब उसे रास्ते से इस तरह हटाना चाहते हो कायरो! ये केजरीवाल ही तुम्हारा काल है।

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस घटना की निंदा की। हालांकि उनका मानना है कि चुनाव से पहले इसके पीछे आम आदमी पार्टी द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट है। 

आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि सारी दिल्ली को पता था केजरीवाल खुद को पिटवाएंगे। रोड शो फ्लॉप, जनता गायब, नौटंकी शुरू। जनता केजरीवाल को ईवीएम का बटन दबा कर पीटेगी - उंगली की ताकत से तब तक खुद को खुद पिटवाते रहेंगे केजरीवाल।

बीजेपी के प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल से नाराज है। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी का कोई कार्यकर्ता ऐसी चीजों में यकीन नहीं करते। मैं इसको सही नहीं ठहराता, लेकिन पहले भी उन्होंने मुखौटा पहनकर खुद को थप्पड़ मरवाया है। मुझे नहीं लगता कि इस बार उन्हें कोई सहानुभूति मिलेगी।

रविवार दोपहर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर खुद बताया कि वो देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन पर सबसे ज्यादा हमला हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि मेरे ऊपर अब तक नौ बार हमला हुआ है। शनिवार को हुए थप्पड़ कांड पर सीएम केजरीवाल ने सीधे तौर पर पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

केजरीवाल ने कहा कि थप्पड़ मारने वाले शख्स की पत्नी ने बोला है कि उसका पति पीएम मोदी के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकता। इसलिए यह हमला करवाया गया है ताकि उनके खिलाफ बोलने वाले डर जाएं। पीएम मोदी को तानाशाह कहते हुए केजरीवाल ने कहा 'इस हमले के जरिए संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि मोदी के खिलाफ बोलने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा। यह एक तानाशाह के लक्षण हैं, लेकिन मैं डरने वालों में से नहीं नहीं हूं।' इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझ पर हमले के बाद देश के लोग खुलकर आवाज उठा रहे हैं। 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक युवक ने शनिवार को थप्पड़ मार दिया था।  केजरीवाल शनिवार शाम को मोती नगर में एक रोड शो कर रहे थे तभी एक शख्स ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। थप्पड़ मारने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। थप्पड़ मारने वाले का नाम सुरेश बताया जा रहा है और वह कैलाश पार्क का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.