नई दिल्ली, जेएनएन। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railways Minister Piyush Goyal,) ने शुक्रवार सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सरबत द भल्ला एक्स्प्रेस ट्रेन  (Sarbat Da Bhalla Express) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन नई दिल्ली और लुधियाना सिटी के बीच चलेगी। 

 

इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर भी मौजूद रहीं।इसी के साथ लुधियाना शताब्दी एक्सप्रेस (12037/12038) का नाम इंटरसिटी एक्सप्रेस में बदल गया है। इसका नाम व नंबर दोनों बदल गए हैं।

अब यह सरबत दा भला एक्सप्रेस (22479/22480) के नाम से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लोहियां खास रेलवे स्टेशन तक चलेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन व हरसिमरत कौर बादल शुक्रवार सुबह इसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ट्रेन में सामान्य कोच भी लगे

लुधियाना शताब्दी को टाइम टेबल में ही इंटरसिटी एक्सप्रेस बनाने की घोषणा की गई थी। इंटरसिटी एक्सप्रेस बनने से इसका किराया भी कम होगा। इसमें सामान्य श्रेणी के भी कोच लगेंगे, जिससे लोग जनरल टिकट लेकर इसमें सफर कर सकेंगे। इसके साथ ही कई स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा।

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

यह ट्रेन नई दिल्ली से शकूरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, जाखल, संगरूर, धुरी, लुधियाना, मोगा, जालंधर सिटी, सुलतानपुर लोधी से आगे लोहियां खास तक जाएगी।

 यात्रियों को होगा लाभ

बता दें कि दिल्ली और हरियाणा से बड़ी संख्या में लोग पंजाब जाते हैं। ऐसे में यह ट्रेन काफी लाभदायक साबित होगी। खासतौर से कई स्टेशनों पर इसका ठहराव होने के चलते ज्यादा से ज्यादा रेल यात्री इसका फायदा उठा सकेंगे। इसी के साथ एक और खूबी यह है कि कम किराया होने के चलते यात्री इस ट्रेन में सफर को तरजीह देंगे। बताया जा रहा है कि रेलवे का आने वाले में इसका आर्थिक लाभ भी नजर आने लगेगा। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप