गाजियाबाद, जेएनएन। सोमवार को लोनी के निठौरा गांव स्थित प्राथमिक स्कूल में नार्वे की प्रधानमंत्री इरना सोलबर्ग निरीक्षण करने पहुंचीं। यहां पर उन्होंने स्कूल के छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उनसे पढ़ाई आदि को लेकर जानकारी ली। इस दौरान वह विद्यालय में बच्चों की शिक्षा से संबंधित मोबाइल एप की शुरुआत करेंगी। वह स्कूल में तीन घंटे तक रहेंगी। लगभग तीन घंटे तक स्कूल में प्रधानमंत्री के समक्ष विद्यालय के बच्चों द्वारा बनाई रंगोली, योगा व शिक्षा के प्रति नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यक्रम के दौरान सीमित व्यक्तियों से रूबरू होंगी।

इससे पहले रविवार को खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए रिहर्सल की थी।  कार्यक्रम स्थल के आसपास के मकानों व इमारतों पर सुरक्षाबल तैनात रहे। वहीं, गांव में साफ-सफाई को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए हैं और विद्यालय की दीवारों पर चित्रकारी कर सुंदर बनाया गया है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था चार चक्रीय घेरे में रहेगी। खुफिया एजेंसियों की चप्पे पर नजर रहेगी। कार्यक्रम स्थल के आसपास के घरों व भवनों व आने जाने वाले मार्गो पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। उनकी सुरक्षा में एनएसजी कमांडो और पुलिसबल तैनात रहेगा। रविवार को पुलिस व खुफिया विभाग के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के रुट मैप पर रिहर्सल कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चार कंपनी पीएसी के साथ 1254 पुलिस तैनात रहेगी।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav