Move to Jagran APP

Manmohan Singh Admitted In AIIMS: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, इलाज जारी

Manmohan Singh Admitted In AIIMS सूत्रों के मुताबिक फिलहाल वह स्थिर है और एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर में उनका देखभाल किया जा रहा है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 01:24 PM (IST)
Manmohan Singh Admitted In AIIMS: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, इलाज जारी
Manmohan Singh Admitted In AIIMS: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, इलाज जारी

नई दिल्ली, एएनआइ। Manmohan Singh Admitted In AIIMS, एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता डॉक्टर मनमोहन सिंह की हालत फिलहाल स्थिर है। उनकी मेडिकल जांच की जा रही है।समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।जानकारी के मुताबिक,  डॉक्टर मनमोहन सिंह जिन्हें बीती रात एम्स में भर्ती कराया गया था, उनकी बुखार के अन्य बीमारियों का कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।वह फिलहाल स्थिर हैं और एम्स के कार्डियोथोरासिक सेंटर में उनकी देखभाल की जा रही है। जानकारी के मुताबिक मनमोहन सिंह को एक नई दवा के रिएक्शन के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। 

loksabha election banner

देवगौड़ा ने जताई स्वास्थ्य को लेकर चिंता

पूर्व पीएम और जेडी (एस) के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा ने मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की। जून 1996 से अप्रैल 1997 के बीच देश के प्रधानमंत्री रहे एचडी देवगौड़ा ने ट्वीट कर कहा कि मुझे पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह का स्वास्थ्य। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि देश को  संकट के इन समयों के दौरान उनके मार्गदर्शन की जरूरत है।

अनुपम खेर ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के AIIMS में भर्ती होने के बाद अभिनेता अनुपम खेर ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि- मेरी प्रभु से कामना है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जल्द ही पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर लौटें।

सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत अचानक रविवार रात को खराब हो गई। सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार(10 मई) रात पौने नौ बजे उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स) के कार्डियक सेंटर के आइसीयू में भर्ती किया गया।

एम्स के मुताबिक, 87 साल के डॉ. मनमोहन सिंह को लंबे समय से दिल की बीमारी है। उनकी दो बार बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है। सीने में दर्द की शिकायत और सांस लेने में परेशानी के कारण उन्हें एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। इसके बाद उन्हें आइसीयू में शिफ्ट किया गया। कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. नीतीश नायक के नेतृव में उनका इलाज चल रहा है। दो बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।

मनमोहन सिंह के एम्स में भर्ती होने के बाद देश के कई नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इन नेताओं में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.