Move to Jagran APP

Video : संसद हमले के दोषी अफजल गुरु पर आया विवादित बयान, भाजपा ने विरोधियों पर उठाए सवाल

सोशल मीडिया पर असम को भारत से अलग करने वाले बयान के वायरल होने के बाद अब अफजल गुरु पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर एक विवादित वीडियो सामने आया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:44 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 10:10 PM (IST)
Video : संसद हमले के दोषी अफजल गुरु पर आया विवादित बयान, भाजपा ने विरोधियों पर उठाए सवाल
Video : संसद हमले के दोषी अफजल गुरु पर आया विवादित बयान, भाजपा ने विरोधियों पर उठाए सवाल

नई दिल्‍ली, एएनआइ। सोशल मीडिया पर असम को भारत से अलग करने वाले बयान के वायरल होने के बाद एक और विवादित वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में संशोधित नागरिकता कानून (citizenship amendment act 2019) का विरोध कर रही एक छात्रा देश की सरकार और सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठा रही है। साथ ही संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को बेकसूर बता रही है। यही नहीं अफजल गुरु की फांसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट पर सवाल खड़े कर रही है। इस बयान का हवाला देते हुए भाजपा ने विरोधियों को निशाने पर लिया है। भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करके CAA का विरोध करने वालों की सोच पर सवाल खड़े किए हैं।  

loksabha election banner

इस वीडियो में छात्रा कह रही है कि 'हम CAA के विरोध की वजह से उतरे हुए हैं। CAA और NRC के बाद हमारा भरोसा सरकार और सुप्रीम कोर्ट से उठ गया है। हम ना तो सरकार पर भरोसा कर सकते हैं ना ही सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा कर सकते हैं। यह वहीं सुप्रीम कोर्ट है जिसने अफजल गुरु को फांसी की सजा दी थी जबकि संसद पर हमले में उसका कोई रोल नहीं था। यह वही सुप्रीम कोर्ट जो बोलती है कि बाबरी मस्जिद के नीचे कोई मंदिर नहीं था, ताला तोड़ना गलत था, ढांचा गिराना गलत था और बाद में बोलती है कि वहां मंदिर बनेगा। ऐसे में हमको सुप्रीम कोर्ट से कोई उम्‍मीद नहीं है।'

देश की शीर्ष अदालत के खिलाफ बयान देने वाली छात्रा का विवादित बयान सामने आने के बाद भाजपा प्रवक्‍ता संबि‍त पात्रा ने विरोधियों पर सवाल खड़े किए। उन्‍होंने इस वीडियो को ट्वीट कर कहा, 'अब उस नापाक शरजील इमाम के बाद जरा इस मोहतरमा को भी सुन लीजिए- यह कहती हैं कि “हमें किसी पे भरोसा नहीं है”, “इस Supreme Court पर भी यकीन नहीं है।” यह भी कहती हैं कि अफजल गुरु निर्दोष था। रामजन्मभूमि पर मस्जिद बनना था... दोस्तों इतने जहर की खेती (वो भी mass manufacturing) इन कुछ ही दिनो में तो नहीं हुई होगी..???

दिल्‍ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के बीच शरजील इमाम का एक वीडियो भी सोशल मीडियो पर वायरल हो रहा है। इस मामले में अब जेएनयू ने सख्‍त रुख अखतियार कर लिया है। जेएनयू प्रशासन ने शरजील इमाम से अपना पक्ष तीन फरवरी तक रखने का मौका दिया है। इसी वीडियो को लेकर पुलिस ने देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया है। यही नहीं जेएनयू के पीएचडी छात्र शरजील की शिद्दत से तलाश हो रही है। पुलिस की पांच टीमें तलाश करने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। शरजील पर असम को भारत से अलग करने का बयान देने का आरोप है। यही नहीं उस पर यूपी के अलीगढ़ और असम में भी राजद्रोह का केस दर्ज हो चुका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.