Move to Jagran APP

INX media matter: चिदंबरम ED की कस्टडी में रहेंगे या नहीं, सुनवाई आज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (Former Finance Minister and Senior Congress leader P Chidambaram) की दिल्ली की कोर्ट में सोमवार को पेशी होगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 09:16 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 03:18 PM (IST)
INX media matter: चिदंबरम ED की कस्टडी में रहेंगे या नहीं, सुनवाई आज
INX media matter: चिदंबरम ED की कस्टडी में रहेंगे या नहीं, सुनवाई आज

नई दिल्ली, एएनआइ। INX media matter: आइएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (Former Finance Minister and Senior Congress leader P Chidambaram) की दिल्ली की कोर्ट में सोमवार को पेशी होगी। सुनवाई के दौरान सोमवार को यह तय हो जाएगा कि पी. चिदंमबरम प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की कस्टडी में रहेंगे या नहीं। दरअसल, कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ इस मामले में प्रॉडक्शन वॉरंट जारी किया है।  इसी मामले में पी चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया गया।

prime article banner

सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर कोर्ट यह तय करेगा कि आरोपित चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेजा जाए या नहीं।

यहां पर बता दें कि आइएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 3 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पी. चिदंबरम की हिरासत अवधि 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। 

गौरतलब है कि दिल्ली की एक विशेष कोर्ट ने 14 अक्टूबर यानी सोमवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया है। इसके बाबत कोर्ट ने ईडी की याचिका पर पी. चिदंबरम के खिलाफ प्रॉडक्शन वारी जारी किया है। 

दरअसल, ईडी ने कोर्ट में याचिका दायर करके कहा था कि उसे प्रॉडक्शन वॉरंट की जरूरत है, क्योंकि आइएनएक्स मीडिया मामले में आरोपित पी. चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की आवश्यकता है। 

वहीं, अन्य मामले एयरसेल मैक्सिस में पी. चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिली हुई है, वहीं ईडी और सीबीआइ दोनों ही इसके खिलाफ याचिका लगा चुकी हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पड़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.