Move to Jagran APP

केजरीवाल ने दुखी कर दिया पर उन्‍हें बद्दुआ नहीं दूंगा: हंसराज हंस

दैनिक जागरण के साथ बातचीत करते हुए हंसराज हंस ने कहा कि अरविंद केजरीवाल बेहद झूठे शख्‍स हैं। लोगों से झूठे वादे कर वह सत्‍ता में आ गये हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 04 May 2019 11:10 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 11:22 AM (IST)
केजरीवाल ने दुखी कर दिया पर उन्‍हें बद्दुआ नहीं दूंगा: हंसराज हंस
केजरीवाल ने दुखी कर दिया पर उन्‍हें बद्दुआ नहीं दूंगा: हंसराज हंस

नई दिल्‍ली, कृष्‍ण कुमार। पंजाब के राजगायक और नॉर्थ वेस्‍ट दिल्‍ली से भाजपा के प्रत्‍याशी हंसराज हंस आम आदमी पार्टी की जाति और धर्म की राजनीति पर बेहद दुखी हैं। उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने उन पर हमला कर वाल्‍मीकी समाज पर हमला किया है। क्‍या अरविंद केजरीवाल को उनको उनसे और वाल्‍मीकि समाज से दिक्‍कत है ? दैनिक जागरण के साथ बातचीत में उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल केजरीवाल बेहद झूठे शख्‍स हैं। लोगों से झूठे वादे कर वह सत्‍ता में आ गये हैं। उन्‍होंने तो अपने गुरु अन्‍ना हजारे से भी झूठ बोला।

loksabha election banner

हंसराज हंस ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की जमानत जब्‍त हो रही है, इसलिए वह झूठ बोल रहे हैं। अरविंद केजरीवाल परेशान हैं। उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ऐसे शख्‍स हैं जो गरीब आदमी के मरने से खुश होते हैं। अरविंद केजरीवाल की पार्टी झूठ और मक्‍कार पार्टी हैं।

उन्‍होंने कहा कि पहले झाड़ू चुनाव चिह्र लेकर आम आदमी पार्टी ने वाल्‍मीकि समाज से वोट लिए अब वह उन पर ही हमलावर हो रही है। हालांकि हंसराज ने कहा कि हरेक वर्ग के लोग उन्‍हें प्‍यार करते हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल ने माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। उनके खिलाफ एससी एसटी एक्‍ट के तहत केस दर्ज करवाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी सरकार आई है तब से केवल आरोप-प्रत्‍यारोप की राजनीति हो रही है। उन्‍होंने कहा कि वह कोई बाहरी शख्‍स नहीं हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर वह भी काम नहीं करेंगे तो लोग उन्‍हें भी हटा देंगें। उदित राज के बारे में उन्‍होंने कहा कि अगर उन्‍होंने दलितों के लिए कुछ काम किया होता तो उनके पीछे कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी होती।

हंसराज हंस से जब पूछा गया कि कि आप 10 साल में तीन पार्टियों में रहे हैं, इस पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्‍हें राज्‍यसभा भेजने की बात कही । इसके बदले वह उनसे प्रचार करवाते रहे। लेकिन आखिरी समय में पार्टी ने उनके साथ धोखेबाजी कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण बीजेपी में आये

उन्‍होंने इस खास बातचीत में यह भी बताया कि उन्‍होंने बीजेपी में क्‍यों आये। हंसराज हंस ने कहा कि नरेंद्र मोदी से उनके पुराने सम्‍बंध हैं, जब वह सीएम थे तब से वह उन्‍हें जानते हैं। गुजरात में जब भूकम्‍प आया था तब उन्‍होंने भूकम्‍प पीडि़तों के लिए अमेरिका में जाकर चैरिटी शो किए थे। मोदी जी बेहद अच्‍छे व्‍यक्ति हैं।

दलेर मेहंदी नहीं लड़ेगे चुनाव

इस बाचचीत में उन्‍होंने यह भी बताया कि दलेर मेंहदी बीजेपी में आ गये हैं लेकिन वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। दलेर मेंहदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली बेहद पसंद हैं।

दिल्‍ली छोड़कर नहीं जाऊंगा

उन्‍होंने कहा कि मैं पॉलिटिक्‍स में शुरुआत में ट्रैप हो गया। अब मुझे ठीक पार्टी मिल गई है। लोगों के लिए काम करुंगा। अब यहीं हूं और यहीं रहूंगा, रोहिणी में घर भी ले लिया है। वह नॉर्थ वेस्‍ट दिल्‍ली को छोड़कर जाने वाले नहीं है।

मैं कोई बाहरी नहीं

जब उनसे कहा गया कि आप पैराशूट उम्‍मीदवार हैं, इस पर उन्‍होंने कहा कि मैं इटली से नहीं आया हूं। सभी भारतवासी उन्‍हें पसंद करते हैं। दिल्‍ली में उन्‍होंने एमसीडी चुनाव में प्रचार भी किया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.