Move to Jagran APP

NCP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल के नाम शामिल

एनसीपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में शरद पवार प्रफुल्ल पटेल समेत कई प्रचारकों के नाम शामिल हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 03:36 PM (IST)
NCP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल के नाम शामिल
NCP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल के नाम शामिल

मुंबई, एएनआइ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, पार्टी के नेता अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेस, छगन भुजबल, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल और नवाब मलिक के नाम शामिल हैं। एनसीपी के स्टार प्रचारकों की सूची की जो सूची जारी की गई है, उनमें 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner

सीपीआइ(मार्क्सवादी) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सीपीआइ की ओर से सोलापुर सेंट्रल से एन एडम, कलवन से जेपी गावित, नासिक (डब्ल्यू) से डीएल कराड, दहानू से विनोद निकोल, शाहदा से जे माली, पार्टूर से एस खंडारे (डब्ल्यू), शाहपुर से के भावर, अंधेरी से के नारायणन (डब्ल्यू) को टिकट दिया गया है। 

बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तारीख खत्म हो चुकी है और अब चुनावों के लिए प्रचार अभियान शुरू हो रहा है। चुनावों के लिए सारी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है।महाराष्ट्र चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना गठबंधन(एनडीए) और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है।  महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है जबकि यहां 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसी दिन तय होगा कि महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी। 

शुक्रवार 4 अक्टूबर को नामांकन के आखिरी दिन महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के एकनाथ शिंदे समेत 3754 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया। आज चुनावों के लिए नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री फडणवीस ने नागपुर दक्षिण-पश्चिम से अपना पर्चा दाखिल किया है। उन्होंने अपने नामांकन के पहले नागपुर में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। इससे पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने वर्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले आदित्य ठाकरे ने मुंबई में अपना रोड शो भी किया और इस दौरान शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.