Move to Jagran APP

नटवर सिंह ने राहुल समेत पूरे गांधी परिवार पर बोला हमला, अमरिंदर सिंह के समर्थन में खुलकर आए

अब पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की वर्तमान स्थिति ठीक नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं। उनमें से एक राहुल गांधी हैं। भले ही राहुल के पास कोई पद नहीं है लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 07:21 AM (IST)
नटवर सिंह ने राहुल समेत पूरे गांधी परिवार पर बोला हमला, अमरिंदर सिंह के समर्थन में खुलकर आए
अब पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने हमला बोला

 नई दिल्ली, एएनआइ। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की राजनीति को भांपने में पार्टी हाईकमान की नाकामी ने कांग्रेस के शीर्ष संगठन में घमासान को फिर से हवा दे दी है। कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के समूह जी 23 ने इस नाकामी को लेकर सीधे-सीधे नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है। वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने गांधी परिवार पर हमला बोला है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की वर्तमान स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं। उनमें से एक राहुल गांधी हैं। भले ही राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं। इन दोनों ने (राहुल और प्रियंका की ओर से इशारा) कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया और उनकी जगह पर सिद्धू को ले आए। नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है। पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि अब न तो कभी कांग्रेस वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है।

कुछ भी फैसला ले सकते हैं सिद्धू

नटवर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात कर कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं। इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है। नटवर सिंह ने मौजूदा हालात के लिए गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा तो कभी हुआ ही नहीं है, जो आज कांग्रेस की हालत है।

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह स्पष्ट है कि कांग्रेस के दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है, जबकि जो लोग देश को विभाजित करने की बात करते हैं और कहते हैं कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है, वे सलाहकार बन रहे हैं। तो आप समझ सकते हैं कि क्या हो रहा है (कांग्रेस में)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.