Move to Jagran APP

नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर बोला हमला, कहा- वे क्या जाने GDP का अर्थ

पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार के लिए जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) का मतलब केवल गैस डीजल और पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोतरी करके जनता की जेब से पैसा निकालना रह गया है।

By TilakrajEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 02:54 PM (IST)
नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर बोला हमला, कहा- वे क्या जाने GDP का अर्थ
राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन पर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने

भोपाल, एएनआइ। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा सरकार के लिए सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) का अर्थ गैस, डीज़ल, पेट्रोल बताने पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने करारा कटाक्ष किया है। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए जीडीपी (GDP) का अर्थ, G से (सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी), D से उनके राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह, P से पी. चिदंबरम है। वे क्या जाने जीडीपी का अर्थ।

loksabha election banner

बता दें कि पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार के लिए जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) का मतलब केवल गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोतरी करके जनता की जेब से पैसा निकालना रह गया है। बीते सात साल में डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ाकर सरकार ने 23 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है, जनता को पूछना चाहिए कि उनका यह पैसा कहां गया।

इधर आज फिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन पर हमला करते हुए कहा कि सरकार ने 1947-2014 तक कांग्रेस द्वारा की गई परियोजनाओं को बेचने के लिए राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन की घोषणा की है। यही अंतर है कांग्रेस और भाजपा में। उन्‍होंने कहा, 'मोदी जी कहते हैं कि पिछले 70 वर्षों में कुछ नहीं हुआ। फिर आप क्या बेच रहे हैं?'

उमर ने किया मुद्रीकरण नीति का समर्थन

हालांकि, ऐसा नहीं है कि सभी विपक्षी दल मुद्रीकरण नीति के खिलाफ हैं। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन नीति का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि वह सरकारी संपत्तियों और उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ नहीं हैं। अगर सरकारी उपक्रमों से कमाई होती है, तो इसमें बुराई क्या है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.