Move to Jagran APP

प्याज की कीमतें बेकाबू नहीं होने देंगे, जरूरत पड़ी तो आयात करेंगे : नरेंद्र सिंह तोमर

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्याज की मांग-आपूर्ति और कीमतों में किसी भी तरह का असंतुलन पैदा होगा तो सरकार संज्ञान लेगी। आवश्यक वस्तुओं और खाद्यान्न की कीमतें व आपूर्ति सामान्य बनाए रखने के लिए समय-समय पर अपेक्षित कार्रवाई होती रहती है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:38 PM (IST)
प्याज की कीमतें बेकाबू नहीं होने देंगे, जरूरत पड़ी तो आयात करेंगे : नरेंद्र सिंह तोमर
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बात करते हुए।

लोकेश सोलंकी, इंदौर। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर सरकार की नजर है। हम प्याज की कीमतें बेकाबू नहीं होने देंगे। जरूरत पड़ी तो प्याज का आयात भी करेंगे। 

loksabha election banner

केंद्रीय कृषि मंत्री बोले- स्थिति पर बनी हुई है सरकार की नजर

दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार 'नईदुनिया' से एक खास चर्चा में नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्याज की मांग-आपूर्ति और कीमतों में किसी भी तरह का असंतुलन पैदा होगा तो सरकार संज्ञान लेगी। आवश्यक वस्तुओं और खाद्यान्न की कीमतें व आपूर्ति सामान्य बनाए रखने के लिए समय-समय पर अपेक्षित कार्रवाई होती रहती है। इस संबंध में हर 15 दिन में एक बैठक होती है। इसमें निर्णय लिया जाता है कि यदि किसी वस्तु की कमी है तो उसका आयात करना है। कीमत को नियंत्रित रखने में सरकार कामयाब होगी। 

कोविड के असर से भी उबर जाएगा देश

क्या कोरोना के कारण कमजोर हुई अर्थव्यवस्था और परिस्थितियों का असर चुनाव परिणामों में भाजपा के विरोध में हो सकता है? इसके जबाव में तोमर ने कहा कि यह सच है कि लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था काफी प्रभावित हुई है, लेकिन अब हर सेक्टर में कामकाज अच्छी स्थिति में आ गया है। प्रवासी मजदूर भी लौट कर आ चुके हैं। हिंदुस्तान बड़े-बड़े संकटों से निकला है, कोविड के संकट से भी निकल जाएगा। 

सिंधिया पर बोले- स्वीकार्यता से होता है कद का निर्धारण

राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा का दामन थामने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि यह ग्वालियर-चंबल संभाग में तोमर के प्रभाव को चुनौती देने वाला है। इस पर उन्होंने कहा कि भाजपा व्यक्तिवादी पार्टी नहीं है। भाजपा में सामूहिक नेतृत्व है और पार्टी की अपनी कार्यपद्धति है। भाजपा में कोई भी व्यक्ति न किसी का कद कम करता है और न ही बढ़ा सकता है। व्यक्ति का कृतित्व और उसकी स्वाभाविक स्वीकार्यता के साथ कार्यकर्ता की धारणा ही पार्टी में उसके कद का निर्धारण करती है। सिंधिया के आने से संगठन की व्यापकता बढ़ी है, इसका फायदा पार्टी को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.