नई दिल्‍ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के एक दिन पहले सोमवार को नमो एप का नया वर्जन लांच किया गया है। नए वर्जन के जरिए इस एप में और अधिक फीचर जुड़ जाएंगे। बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री अपना 69वां जन्‍मदिन मनाएंगे।

इस एप के लिए ट्रैफिक बढ़ाने के लक्ष्‍य से नया वर्जन लाया गया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘नमो एप को नया अपडेट! यह पहले से अधिक तेज और आसान है। आसान तरीके से विशेष कंटेंट को एक्‍सेस किया जा सकता है। हमारी बातचीत को और बेहतर बनाने के लिए नए वर्जन को अपनाएं।’

हाल के लोकसभा चुनाव के बाद इस एप का पहला अपडेट है। इसमें मोदी की राजनीतिक यात्रा का मल्‍टीमीडिया वर्जन दिखेगा और देश में भाजपा द्वारा आयोजित प्रदर्शनी की झलकियां होंगी। एप के नये वर्जन में वन-टच नैविगेशन, नया कंटेंट सेक्‍शन 'नमो एक्‍सक्‍लूसिव’ के साथ यूजर की रुचि को देखते हुए कंटेंट के सुझाव दिए जाएंगे।

विभिन्‍न सेक्‍शन के कंटेंट को देखने के लिए अब यूजर्स को केवल एक स्‍लाइड करना होगा। लांच के बाद से अब तक इस एप को 1.5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है। एप में एनडीए सरकार द्वारा किए गए काम को प्रदर्शित करने के लिए इंफोग्राफिक्‍स भी है। इसमें नमो मर्चेंडाइज व माइक्रो-डोनेशन जैसे भी सेक्‍शन हैं। इस एप में यूजर्स को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मैसेज मिल सकते हैं।

पढ़ें: PM मोदी ने Independence Day भाषण के लिए मांगी राय, इस तरह पहुंचाएं अपना सुझाव

पढ़ें: पीएम मोदी के नमो एप पर सवाल, क्या महागठबंधन का चुनाव पर असर पड़ेगा?

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप