Move to Jagran APP

भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों? - ट्रंप के दौरे पर भाजपा का पलटवार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौर को लेकर भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि जब भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों है?

By TaniskEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 01:32 PM (IST)
भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों? - ट्रंप के दौरे पर भाजपा का पलटवार
भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों? - ट्रंप के दौरे पर भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली, पीटीआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौर को लेकर भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि जब भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों है? भाजपा ने आगे कहा कि ट्रंप की भारत यात्रा दुनिया के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्र का एक संगम है। कांग्रेस इस पल का जश्न क्यों नहीं मना सकती?

loksabha election banner

पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रंप की यात्रा भारत-अमेरिका संबंधों में एक महत्वपूर्ण पल होगा। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को देश की उपलब्धियों पर गर्व करना शुरू करने की सलाह दी।

पात्रा का कांग्रेस से सवाल

पात्रा ने तंज कसते हुए कांग्रेस से आगे सवाल पूछा 'क्या 10 जनपथ ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीएम नरेंद्र मोदी की तरह अंतरर्राष्ट्रीय नेताओं के साथ इस तरह के संबंध स्थापित करने की अनुमति दी थी?'

कांग्रेस को भारत के हितों के लिए चिंतित नहीं होना चाहिए

पात्रा ने कहा कि ट्रंप ने स्वयं कई बार व्यापार के मामले में भारत की तारिफ की है, ऐसे में कांग्रेस को भारत के हितों के लिए चिंतित नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार्डवर्क के कारण अन्य देशों के साथ भारत के संबंध सोची से मल्लपुरम तक मजबूत हुए हैं।

सोमवार को भारत दौरे पर आ रहे हैं ट्रंप

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते सोमवार को भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर भी उनके साथ होंगे। ट्रंप की इस यात्रा को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पिछले दिनों ट्रंप ने कहा था कि उनके स्वागत में गुजरात में एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 70 लाख लोग इकट्ठा होंगे। ट्रंप के इस बयान के बाद कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ट्रंप क्या भगवान हैं? जो 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.