Move to Jagran APP

नमस्ते ट्रंप समारोह पर खर्च को लेकर गुजरात भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा ने नागरिक अभिनंदन समिति के नाम से गुजरात के लोगों की गाढ़ी कमाई को पानी की तरह बहाने का आरोप लगाया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 11:34 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 11:34 PM (IST)
नमस्ते ट्रंप समारोह पर खर्च को लेकर गुजरात भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने
नमस्ते ट्रंप समारोह पर खर्च को लेकर गुजरात भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। नमस्ते ट्रंप समारोह को लेकर गुजरात भाजपा व कांग्रेस के बीच संग्राम छिड़ गया है। कांग्रेस ने ट्रंप के स्वागत समारोह पर हो रहे खर्च पर सवाल उठाए हैं तो भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस जलन व ओछी सोच की मानसिकता से ग्रस्त है।

loksabha election banner

कांग्रेस ने लगाया गुजरात के लोगों की गाढ़ी कमाई को पानी की तरह बहाने का आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा ने नागरिक अभिनंदन समिति के नाम से गुजरात के लोगों की गाढ़ी कमाई को पानी की तरह बहाने का आरोप लगाया।

भाजपा ने कहा- कांग्रेस ट्रंप की यात्रा का विरोध कर गुजरात को बदनाम कर रही

भाजपा प्रवक्ता भरत पंड्या ने कहा कि एक गौरवशाली समारोह की आलोचना कर कांग्रेस ने अपनी मानसिकता को उजागर किया है। पंड्या ने कहा कि लाखों गुजराती अमेरिका में रहकर स्वाभिमान पूर्वक धन अर्जित कर रहे हैं तो वहां के राष्ट्रपति का गुजरात में स्वागत करने पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए। कांग्रेस ट्रंप की यात्रा का विरोध कर गुजरात को बदनाम कर रही है।

टूटी सड़कें व गढ्ढे देख सकें ऐसी सड़कों पर ट्रंप को घुमाना चाहिए

वहीं, निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने इस यात्रा का विरोध करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को अहमदाबाद शहर की सड़कों पर घुमाएं ताकि वो टूटी सड़कें व गढ्ढे देख सकें।

अमेरिकी राष्ट्रपति का कार्यक्रम - 24 फरवरी

- डोनाल्ड ट्रंप विशेष विमान ‘एयरफोर्स’ वन से 24 फरवरी की दोपहर 12 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी अगुवाई करेंगे।

- इसके बाद ट्रंप और पीएम मोदी का काफिला मोटेरा स्टेडियम रवाना होगा। एयरपोर्ट से स्टेडियम तक ट्रंप और पीएम मोदी 22 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। इस रोड शो में भारत की झलक दिखाने के लिए 28 मंच बनाए गए हैं, जिसे इंडिया रोड नाम दिया गया है।

- ट्रंप अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में 1:15 बजे पहुंचेंगे, जहां ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा। ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

- कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी की ओर से अमेरिकी मेहमानों के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद करीब 3:30 बजे वे आगरा के लिए रवाना होंगे और शाम पांच बजे के आस-पास ताजमहल का दीदार करेंगे।

- बहरहाल, अगर ट्रंप ताजमहल देखने जाते हैं, तो इसके बाद शाम 6.30 बजे वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। करीब रात आठ बजे दिल्ली पहुंचने के बाद चाणक्यपुरी के मौर्या होटल में ठहरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.