नई दिल्ली, एएनआइ। पंजाब में जारी सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान पांच राज्यों में पार्टी और आगामी विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की गई। यह बैठक करीब एक घंटे तक चली। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में पंजाब के राजनीतिक हालात और किसानों के मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा हुई। विशेष रूप से यह बैठक पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद हुई।

पंजाब को लेकर सियासी हलचल तेज है। कल अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। ऐसे में नड्डा और शाह की मुलाकात को लेकर भी अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। नड्डा करीब साढ़े आठ बजे अमित साह के घर पहुंचे और घंटे भर तक उनसे पंजाब के राजनीतिक हालात पर चर्चा की। हालांकि, अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ पहुंचने पर साफ कर दिया है कि वो बीजेपी में नहीं जाने वाले हैं लेकिन वो कांग्रेस में भी नहीं जाने वाले हैं।

सूत्रों ने कहा है कि जेपी नड्डा और अमित शाह ने मध्य प्रदेश पर भी चर्चा की। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार दोपहर करीब दो घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की थी। इससे पहले गुरुवार को जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सिख समुदाय के लोगों के साथ बैठक की। उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन पांच राज्यों में से चार में वर्तमान में भाजपा या भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार है। केवल पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। इसके लिए बेहतर तैयारियां जरूरी हैं।

Edited By: Shashank Pandey