नई दिल्‍ली, एएनआइ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए वार पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। भाजपा का कहना है कि घोटालेबाजों को करते वक्‍त सिर्फ घोटाला ही नजर आता है। बता दें कि राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए सीधा हमला किया था।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा, 'देखिए, जिस व्यक्ति का पप्पू से लेकर गप्पू तक का सफर, झूठ का झुनझुना लेकर शुरू हुआ हो, वह इसी तरह की बहकी-बहकी, बेसुरी और बेहूदा बातें करेगा। घोटाले के गुरु घंटालों को हर वक्‍त घोटाला ही नजर आएगा, देश का विकास, प्रगति और सुशासन नहीं।'

गुरुवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दोरान केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के सवालों के जवाब में संयुक्त संसदीय समिति से पूरे मामले की जांच कराने की मांग दोहराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी और अनिल अंबानी के बीच हुई डील के बारे में पूरा देश जानना चाहता है। इसके साथ ही उन्होंने नोटबंदी को भी एक बड़ा घोटाला बताया और कहा कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए ही नोटबंदी का फैसला लिया गया था।

राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोलने के लिए राहुल गांधी ने फ्रांस और भारत की ओर जारी संयुक्त वक्तव्य का सहारा लिया। उनके अनुसार इस वक्तव्य में साफ कहा गया है कि मोदी के फ्रांस दौरे के समय 36 राफेल युद्धक विमान खरीद के लिए जो करार हुआ था, उनमें वैसे ही विमान देने की बात कही गई थी, जो संप्रग सरकार के दौरान तय हुई थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि जब विमान वही है, तो उनकी कीमत 520 करोड़ रुपये से 1600 करोड़ रुपये कैसे हो गई।

राहुल ने कहा कि विपक्ष के तौर पर उनकी जिम्मेदारी है कि लोगों को सरकार की सच्चाई बताएं। वह डरने वाले नहीं हैं।

Posted By: Tilak Raj