इंदौर, एजेंसी। जहां एक तरफ आम आदमी को आपातकालीन अवस्था में 'फर्स्ट एड' जैसी सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं। एंबुलेंस को आने में भी कई घंटों को समय लग जाता है और कई बार तो एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच ही नहीं पाती हैं, वहीं एक मंत्री को हाथ में हल्के फ्रैक्चर के बाद सीएम के निजी हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया और दिल्ली के एम्स अस्पताल में लाया गया।

दिल्ली में इलाज कराने की मंत्री ने खुद जताई इच्छा

दरअसल मध्य प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा, संस्कृति एवं आयुष मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ (Vijaylaxmi Sadho) एक कार्यक्रम के दौरान मंच से उतरते समय गिर गईं। उनका पैर वायर में उलझ गया था। उन्हें नजदीक के निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां उनका एक्स-रे किया गया, जिसमें उनके हाथ में हल्का फ्रैक्चर बताया गया। जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के निजी हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया और दिल्ली के एम्स लाया गाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में इलाज कराने की इच्छा मंत्री ने खुद जताई थी। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सीएम कमलनाथ से बात की और फिर सीएम ने साधौ से बात कर आनन-फानन में अपना निजी हेलिकॉप्टर भेज दिया।

मंत्री पर उठ रहे हैं सवाल

ऐसे में दो सवाल उठ रहे हैं। पहला ये कि जहां आम आदमी के लिए समय पर एंबुलेंस तक नहीं पहुंच पाती, वहां एक मंत्री के हल्के से फ्रैक्टर के लिए सीएम के हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया। और दूसरा सवाल यह उठता है कि इंदौर को मेडिकल हब कहा जाता है, ऐसे में मंत्री जी के फ्रैक्चर का इलाज वहां के किसी अस्पताल में नहीं किया जा सकता था, जो उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया। जबकि साधौ के विभाग के तहत आने वाले प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी एमवाय अस्पताल में हर दिन सैकड़ों मरीजों के फ्रैक्चर का उपचार किया जा रहा है। हालांकि एमवाय को साधौ ने एक दिन पहले ही खारिज कर दिया था। वे एमवाय के बजाय निजी अस्पताल में इलाज कराने पहुंची थी।

विजय लक्ष्मी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो कह रही हैं कि मैं ठीक हूं, मुझे कुछ नहीं हुआ है, हल्का सा फ्रैक्चर है, वो ठीक हो जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर उनके जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने कहा, 'प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधो के घायल होने की खबर चिंताजनक है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें उत्तम स्वास्थ्य दें और सदैव स्वस्थ रखें।'

Posted By: Arti Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप