Move to Jagran APP

MP By Election: 46 हजार कार्यकर्ताओं से बूथ प्रबंधन करेगी कांग्रेस, कमल नाथ ने संभाले सूत्र

प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तर्ज पर मतदान केंद्रों के लिए अलग रणनीति तैयार की है। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पार्टी और प्रत्याशी दोनों की टीम को मिलाकर एक संयुक्त दल बनाया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:08 PM (IST)
MP By Election: 46 हजार कार्यकर्ताओं से बूथ प्रबंधन करेगी कांग्रेस, कमल नाथ ने संभाले सूत्र
मतदान के पांच दिन पहले से यह टीम मतदाताओं से संपर्क कार्यक्रम में जुटेगी।

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश में सत्ता का भविष्य तय करने वाले 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अब कांग्रेस बूथ प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करेगी। 9361 मतदान केंद्रों के लिए पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टीम तैनात होगी। इस प्रकार 46 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता 28 अक्टूबर से बूथ प्रबंधन संभालेंगे। इसमें पार्टी और प्रत्याशी, दोनों के कार्यकर्ताओं की संयुक्त टीम शामिल रहेगी। इस व्यवस्था के सारे सूत्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की टीम ने अपने हाथ में रखे हैं।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तर्ज पर मतदान केंद्रों के लिए अलग रणनीति तैयार की है। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पार्टी और प्रत्याशी, दोनों की टीम को मिलाकर एक संयुक्त दल बनाया गया है। इसमें पांच-पांच सदस्य रखे हैं। मतदान के पांच दिन पहले से यह टीम मतदाताओं से संपर्क कार्यक्रम में जुटेगी। कोशिश यही की जाएगी कि एक-एक मतदाता से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क हो। इसमें मतदाताओं को मतदान सूची में उनके नंबर और मतदान केंद्र की जानकारी दी जाएगी।

पूरे क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहेगा एक कार्यकर्ता

मतदान के दिन दो कार्यकर्ता पूरे समय मतदान केंद्र में बैठेंगे और दो केंद्र के बाहर रहकर मतदाताओं को सहयोग करेंगे। एक कार्यकर्ता पूरे क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहेगा, ताकि जो मतदाता मतदान के लिए नहीं पहुंचेगा, उसे मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

ग्वालियर-चंबल में उपचुनाव के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा का कहना है कि पार्टी ने मतदान केंद्र स्तर पर कार्यकर्ताओं की टीम तैयार की है। इस टीम की मदद के लिए सोशल मीडिया की टीम भी मतदान केंद्र स्तर पर काम कर रही है। इसके माध्यम से प्रत्याशी की बात मतदाताओं तक पहुंचाई जा रही है। मतदान केंद्र स्तरीय टीम मतदान के पांच दिन पहले से सक्रिय होगी और एक-एक मतदाता से संपर्क करेगी।

मतदान के दिन मतदान

केंद्र में पूरे समय दो-दो कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। यदि किसी कार्यकर्ता को कोई समस्या आती है तो उसकी मदद के लिए दो-दो कार्यकर्ताओं की टीम रहेगी। बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रबंधन के सूत्र प्रदेश कांग्रेस कमल नाथ की टीम ने अपने हाथ में रखे हैं। सभी कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर लेकर उनसे वॉर रूम की टीम सीधे संपर्क में है और फीडबैक ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.