नई दिल्ली, प्रेट्र। विवाहित महिलाएं लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं की तुलना में अधिक प्रसन्न रहती हैं। यह निष्कर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक संगठन द्वारा किए गए सर्वेक्षण से निकलकर आया है। खास बात यह है कि सर्वे के इन निष्कर्षो को संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को जारी करेंगे।

विवाहित महिलाएं अधिक खुश

संघ से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, इस सर्वे को पुणे स्थित दीक्षा स्त्री अध्ययन प्रबोधन केंद्र (डीएसएपीके) ने किया है। इसके निष्कर्षो पर इस महीने की शुरुआत में पुष्कर में हुई समन्वय बैठक में चर्चा भी हुई थी। सर्वे के मुताबिक, विवाहित महिलाओं में खुशी का स्तर जहां बहुत अधिक था, वहीं लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं में खुशी का स्तर सबसे कम था। विदेशी मीडिया के साथ भागवत की बातचीत के बाद सर्वेक्षण के निष्कर्ष जारी किए जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को देंगे जानकारी

आरएसएस के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि संघ प्रमुख की विदेशी मीडिया के साथ बातचीत एक नियमित प्रक्रिया है। यह बैठक संघ के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ बातचीत की निरंतर प्रक्रिया का हिस्सा है। भागवत अंतरराष्ट्रीय मीडिया को संघ, उसके विचारों और उसके कामकाज के बारे में जानकारी देंगे।

 

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप