Move to Jagran APP

लोकसभा में सांसद ने कांग्रस को किया तार-तार, कहा- अबतक नजरअंदाज थे, सिर्फ मोदी जी ने समझा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जामयांग सेरिंग के भाषण की तारीफ करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर पर महत्वपूर्ण विधेयक पर चर्चा करते हुए लोकसभा में उन्होंने उत्कृष्ट भाषण दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 02:50 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:04 PM (IST)
लोकसभा में सांसद ने कांग्रस को किया तार-तार, कहा- अबतक नजरअंदाज थे, सिर्फ मोदी जी ने समझा
लोकसभा में सांसद ने कांग्रस को किया तार-तार, कहा- अबतक नजरअंदाज थे, सिर्फ मोदी जी ने समझा

नई दिल्ली, एएनआइ। मंगलवार को लोकसभा में लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल के भाषण की जमकर प्रशंसा हो रही है। लोकसभा में बोलते हुए भाजपा सांसद ने आर्टिकल 370 को खत्म करने को कश्मीर के सुनहरे दौर की शुरुआत बताया। इस दौरान सेरिंग ने लद्दाख की अनदेखी करने के लिए कांग्रस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कांग्रेस पर अनुच्छेद 370 का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

उन्होंने कांग्रेस सरकार पर लद्दाख के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। सेरिंग ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 2011 में कश्मीर को एक केंद्रीय विश्वविद्यालय दिया, जम्मू को भी केंद्रीय विश्वविद्यालय दिया, लेकिन जब हमने लद्दाख में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय की मांग की तो हमे नहीं मिला। प्रधानमंत्री मोदी जी ने हाल ही में हमें एक विश्वविद्यालय दिया क्योंकि 'मोदी है तो मुमकिन है'।

उन्होंने आरोप लगाया कि अनुच्छेद-370 का गलत इस्तेमाल करते हुए कश्मीरी पंडितों को रातों-रात घाटी से बाहर कर दिया गया, क्या यही है आपका सेक्युलरिज्म?। भाजपा सांसद ने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1953 में ही कह दिया था कि इस देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेंगे। आज हम लोगों ने वही किया है।

नैशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर हमला बोलते हुए भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग ने कहा ये लोग पंचायत चुनाव में हिस्सा नहीं लेना चाहते, लेकिन जब अपनी कुर्सी की बारी आती है तो सबसे पहले आगे आते हैं। उन्होंने कहा कि इस फैसले से क्या खो जाएगा? केवल दो परिवार अपनी रोटी और मक्खन खो देंगे लेकिन कश्मीर का भविष्य उज्ज्वल होने जा रहा है।

सेरिंग ने अपने भाषण के दौरान लद्दाख की संस्कृति, परंपरा और भौगोलिक विशिष्टता के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बनने के लिए लंबे समय तक संघर्ष करता रहा है और अब जाकर उनका सपना पूरा हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सेरिंग के भाषण की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए उनके भाषण का एक वीडियो भी पोस्ट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि लद्दाख से मेरे युवा मित्र जामयांग सेरिंग नामग्याल ने जम्मू-कश्मीर पर महत्वपूर्ण विधेयक पर चर्चा करते हुए लोकसभा में एक उत्कृष्ट भाषण दिया। यह एक सुनना चाहिए!

यही नहीं भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल के भाषण की तारीफ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी की। उन्होंने कहा कि ऐसे सांसदों को प्रोत्साहित करना चाहिए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.