नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात कर नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पार्टी की योजना पर विचार-विमर्श किया। बैठक में अभ्यास के तौर पर देश के विभिन्न हिस्सों में मंत्रियों की यात्राओं के विवरण पर भी चर्चा हुई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री देश भर के 140 से अधिक संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। भाजपा मोदी सरकार की जयंती 30 मई से 15 जून तक 'सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण' की थीम पर मनाएगी।

हाल में जयपुर में हुई अपने पदाधिकारियों की बैठक में भाजपा ने घोषणा की थी कि सभी केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर देश भर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर लोगों से प्रतिक्रियाएं लेंगे। अपने दौरे के दौरान मंत्री गरीबों और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे।बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी और किरण रिजिजू ने भी भाग लिया। इसका समापन पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के साथ हुआ। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ पंजाब का दौरा करेंगे।

केंद्रीय मंत्री उन्हें सौंपे गए राज्यों में दो-तीन दिन बिताएंगे। वे पार्टी कार्यकर्ताओं और सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे और प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। यहां भाजपा मुख्यालय में बुधवार की बैठक पूर्व भाजपा प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के साथ संपन्न हुई। केंद्रीय मंत्री प्रधान, ईरानी और किरेन रिजिजू ने भी इसे संबोधित किया। भाजपा मोदी सरकार की जयंती 30 मई से 15 जून तक 'सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण' (सेवा, सुशासन और गरीबों का कल्याण) की थीम पर मनाएगी। जयपुर में अपने पदाधिकारियों की हालिया बैठक में भाजपा ने घोषणा की थी कि सभी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर देश भर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे और विभिन्‍न कल्याणकारी योजनाओं पर लोगों से प्रतिक्रिया लेंगे।

Edited By: Arun Kumar Singh