Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने श्रीलंका में जीत के लिए एसएलपीपी प्रमुख के रूप में महिंद्रा राजपक्षे को बधाई दी

पीएम मोदी ने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे से बात की और उन्हें चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:40 AM (IST)
पीएम मोदी ने श्रीलंका में जीत के लिए एसएलपीपी प्रमुख के रूप में महिंद्रा राजपक्षे को बधाई दी
पीएम मोदी ने श्रीलंका में जीत के लिए एसएलपीपी प्रमुख के रूप में महिंद्रा राजपक्षे को बधाई दी

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे से बात की और उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी द्वारा उनकी पार्टी को संसदीय चुनाव में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी गई। श्रीलंका के प्रभावशाली राजपक्षे परिवार द्वारा नियंत्रित श्रीलंका पीपुल्स पार्टी गुरुवार (6 अगस्त) को घोषित किए गए शुरुआती परिणामों के अनुसार संसदीय चुनाव में भारी जीत की ओर अग्रसर है।

loksabha election banner

दोनों नेताओं ने COVID 19 महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करने के लिए साथ मिलकर काम करने पर सहमति जताई और आने वाले दिनों में द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया। पीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने COVID-19 महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए श्रीलंकाई सरकार और श्रीलंका के चुनावी संस्थानों की सराहना की। उन्होंने चुनावों में उत्साही भागीदारी के लिए श्रीलंकाई लोगों की भी सराहना की और कहा कि इससे दोनों देशों द्वारा साझा किए गए मजबूत लोकतांत्रिक मूल्यों को प्रतिबिंबित किया गया।

कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनावों के आने वाले परिणाम श्रीलंका पोदुजाना पेरमुना (एसएलपीपी) पार्टी द्वारा एक प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन का संकेत देते हैं और इस संबंध में श्री महिंदा राजपक्षे को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राजपक्षे ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, फोन पर बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका शुक्रिया।' बता दें कि संसदीय चुनाव के प्रारंभिक परिणाम बताते हैं कि एसएलपीपी देश में भारी जीत हासिल करने की ओर अग्रसर है। बातचीत के दौरान भारत-श्रीलंका संबंधों को मजबूत करने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता को दोहराया।

बता दें कि पहले यह चुनाव 25 अप्रैल को होने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इसकी तारीख बढ़ाकर 20 जून की गई। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए चुनाव की तारीख आगे बढ़ाकर पांच अगस्त कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.