Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: मनसे ने ढूंढ निकाले बृजभूषण और शरद पवार के बीच 'ट्रैपिंग टूल्स' वाले संबंध

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार एवं उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बीच ट्रैपिंग टूल्स वाले संबंध ढूंढ निकाले हैं। राज ठाकरे ने आरोप लगाया था कि उनकी पांच जून को प्रस्तावित अयोध्या यात्रा के दौरान उन्हें ट्रैप करने (फंसाने) की साजिश थी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 10:34 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 10:34 PM (IST)
Maharashtra Politics: मनसे ने ढूंढ निकाले बृजभूषण और शरद पवार के बीच 'ट्रैपिंग टूल्स' वाले संबंध
मनसे ने शरद पवार एवं बृजभूषण शरण सिंह के बीच 'ट्रैपिंग टूल्स' वाले संबंध ढूंढ निकाले हैं।

 राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार एवं उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बीच 'ट्रैपिंग टूल्स' वाले संबंध ढूंढ निकाले हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार को अपनी पुणे रैली में आरोप लगाया था कि उनकी पांच जून को प्रस्तावित अयोध्या यात्रा के दौरान उन्हें ट्रैप करने (फंसाने) की साजिश थी। इसलिए उन्होंने अपना दौरा स्थगित कर दिया।

loksabha election banner

मनसे प्रवक्ता डॉ.वागीश सारस्वत ने मंगलवार को एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के एक ओर शरद पवार एवं दूसरी ओर उनकी सांसद बेटी सुप्रिया सुले बैठे दिखाई दे रहे हैं। सारस्वत ने इस तस्वीर के साथ लिखा है –'पूरी कहानी साफ है। ट्रैपिंग टूल्स'। जबकि भाजपा सांसद ने भी ये तस्वीर वायरल होने के बाद टीवी चैनलों से बात करते हुए माना है कि कुश्ती संघ के कारण उनके शरद पवार से अच्छे संबंध हैं। सिंह ने कहा है कि वह शरद पवार का सम्मान करते हैं। वह एक अच्छे नेता हैं। राज ठाकरे को उनसे सीखना चाहिए।

बता दें कि जो तस्वीर मनसे प्रवक्ता वागीश सारस्वत सहित कुछ अन्य मनसे नेताओं ने ट्वीट की है, वह 2018 में महाराष्ट्र के मावल में हुए एक कुश्ती कार्यक्रम की है। इस कार्यक्रम में बृजभूषण शरण सिंह कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष एवं शरद पवार महाराष्ट्र कुश्ती महासंघ के संरक्षक के नाते मौजूद थे। राज ठाकरे ने रविवार को कहा था कि उन्हें महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक से पता चला है कि उनकी प्रस्तावित अयोध्या यात्रा के दौरान उन्हें फंसाने की साजिश रची जा रही थी। महाराष्ट्र से कुछ लोग चाहते थे कि इस यात्रा के दौरान कुछ अप्रिय घटनाएं घटें और उनके कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को लंबे समय तक जेल में डाला जा सके।

चूंकि महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों में कई प्रमुख नगर निगमों के चुनाव होने हैं। इसलिए मुझे यह उचित नहीं लगा और मैंने अपना दौरा स्थगित कर दिया। मनसे नेता संदीप देशपांडे कहते हैं कि राज ठाकरे ने अपना अयोध्या दौरा करीब डेढ़ साल पहले घोषित किया था। उस समय बृजभूषण शरण सिंह ने इसका विरोध क्यों नहीं किया ?

देशपांडे के अनुसार राज ठाकरे ने हाल ही में तीन रैलियां करके जब राकांपा का पर्दाफाश किया, तभी से ये अड़चनें शुरू हुईं। लेकिन राकांपा मनसे के इस आरोप को बचपना करार दे रही है। राकांपा के अनुसार इस प्रकार तो शरद पवार के साथ खुद राज ठाकरे की भी तस्वीरें मौजूद हैं। उसका क्या अर्थ निकाला जाए ? महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने भी मनसे द्वारा जारी तस्वीर को एक कुश्ती कार्यक्रम की ही पुरानी तस्वीर बताते हुए कहा कि इस तस्वीर का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.