Move to Jagran APP

जानिए क्‍यों महबूबा मुफ्ती ने फारूक अब्‍दुल्‍ला से सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया अनुरोध

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में हाल में जो घटनाक्रम हुए हैं उससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल है। मैंने फारूक अब्दुल्ला साहब से सर्वदलीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 08:41 PM (IST)
जानिए क्‍यों महबूबा मुफ्ती ने फारूक अब्‍दुल्‍ला से सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया अनुरोध
जानिए क्‍यों महबूबा मुफ्ती ने फारूक अब्‍दुल्‍ला से सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया अनुरोध

 राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35-ए पर वैसे तो कश्मीर के सभी क्षेत्रीय दलों की एक ही विचारधारा है, लेकिन ये दल कभी भी इस मुद्दे पर एक साथ एक मंच पर नहीं आए। एक दिन पहले ही अनुच्छेद 35-ए के साथ छेड़छाड़ करना बारूद को हाथ लगाने के बराबर बताने वाली पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अब इस मुद्दे पर और मुखर हो गई हैं।

loksabha election banner

सोमवार को महबूबा ने कहा कि कश्मीर में हाल ही में जो घटनाक्रम हुए हैं, उससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल है। मैंने फारूक अब्दुल्ला साहब से सर्वदलीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। समय की जरूरत है कि सभी एक साथ आएं और एकजुट होकर सरकार को जवाब दें।

महबूबा मुफ्ती ने गत रविवार को पार्टी के स्थापना दिवस पर अनुच्छेद 35ए के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करने पर केंद्र सरकार को चेताया था। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के उस बयान पर भी तंज कसा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में है और केंद्र को उस पर विश्वास करना चाहिए।

महबूबा ने कहा था कि अनुच्छेद 35ए पर छेड़छाड़ का किसी को भी अधिकार नहीं है। पीडीपी की स्थापना ही राज्य के विशेषाधिकार के संरक्षण को लेकर हुई थी और जब तक उनकी जान है, वह संघर्ष करती रहेंगी।

उमर बोले, पहले केंद्र की मंशा का पता चले
नेशनल कांफ्रेंस के उपप्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य के हालात पर चर्चा करने के लिए दूसरे दलों के वरिष्ठ नेताओं को बुलाने से पहले यह समझने का प्रयास करना होगा कि केंद्र सरकार की कश्मीर को लेकर क्या मंशा है। इस समय कश्मीर के हालात को केंद्र सरकार किस तरह से देख रही है। नेशनल काफ्रेंस का ध्यान फिलहाल इसी पर है। यह बात उमर ने एक ट्वीट कर कही।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.