शिलांग (मेघालय), एजेंसी। Meghalaya Election 2023 आगामी मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) चुनाव घोषणापत्र असम के साथ हस्ताक्षरित सीमा समझौता ज्ञापन (एमओयू) को रद्द करने और एक विशेषज्ञ स्थापित करने का वादा किया है। राज्य में इनर लाइन परमिट (ILP) के कार्यान्वयन की मांग का अध्ययन और समाधान करने के लिए समिति बनाने की बात कही है।

राज्य में सत्ता परिवर्तन का आह्वान करते हुए, टीएमसी राज्य और इसके लोगों के लिए 10 नए संकल्प लेकर आई है।

टीएमसी के घोषणापत्र में अगले पांच वर्षों में तीन लाख नौकरियों और मेघालय युवा अधिकारिता (एमवाईई) योजना के तहत 21-40 वर्ष की आयु के बीच के प्रत्येक बेरोजगार युवा को 1,000 रुपये प्रति माह का मासिक भत्ता देने का वादा किया गया है।

आय सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रति माह देने का वादा

मेघालय महिला सशक्तिकरण योजना के लिए वित्तीय समावेशन योजना के तहत हर घर की महिला को गारंटीकृत सार्वभौमिक आय सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रति माह के सीधे हस्तांतरण के साथ-साथ उनकी नौकरियों की औपचारिकता के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र में लगे सभी व्यक्तियों को जॉब कार्ड देने का भी वादा किया गया। 

सभी के लिए किया गया सामाजिक सुरक्षा का वादा

घोषणापत्र में पीडब्ल्यूडी, एकल माताओं, विधवाओं और वरिष्ठ नागरिकों को सामाजिक कल्याण पेंशन में वृद्धि के साथ सभी के लिए सामाजिक सुरक्षा का वादा किया गया था।

यह भी पढ़ें- Karnataka: BJP ने सचिवालय को गंदा कर दिया है, सत्ता में वापस आने पर गोमूत्र से करेंगे सफाई- डीके शिवकुमार

Edited By: Babli Kumari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट