शिलांग (प्रेट्र)। मेघालय में पिछले हफ्ते गुरुवार को दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना सोमवार सुबह शुरू हुई। साउथ तुरा सीट से एनपीपी उम्मीदवार और राज्य के सीएम कोनराड संगमा जीत गए हैं। सीएम संगमा का मुकाबला कांग्रेस के शार्लोट मोमिन से था, जिन्हें संगमा ने 8400 मतों से पराजित किया है। संगमा ने जीत के बाद ट्वीट कर साउथ तुरा विधानसभा के लोगों का धन्यवाद किया।

राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा का सीधा मुकालबा कांग्रेस के शार्लोट डब्ल्यू मोमिन से था। जबकि निर्दलीय उम्मीदवार लेस्ली के संगमा और क्रिस काबुल ए संगमा भी मैदान में थे।

सूत्रों के अनुसार तीसरे राउंड की मतगणना के बाद रोनीकोर सीट पर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार एनपीपी से करीब 4500 वोटों से आगे चल रहे हैं। रानीकोर सीट पूर्व मंत्री और पांच बार के कांग्रेस विधायक मार्टिन दांगो के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। मार्टिन ने इस्तीफा देकर एनपीपी में शामिल हो गए थे।रोनीकोर विधानसभा सीट पर नेशनल पीपुल्स पार्टी के मार्टिन एम डैंगो का मुकाबला यूडीपी के पी मारवेन, पीडीएफ के चेयरमैन पी एन सिएम और कांग्रेस के जे संगमा के साथ है।

बता दें कि लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी ए संगमा के बेटे कोनराड इस साल छह मार्च को मुख्यमंत्री बने थे। उनकी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी ने क्षेत्रीय दलों तथा भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया है।

मेघालय में दक्षिण तुरा विधानसभा सीट और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रोनीकोर विधानसभा क्षेत्र पर गुरुवार को उपचुनाव हुए थे। दोनों विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 77 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Posted By: Arti Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस