Move to Jagran APP

ननकाना साहिब हमले पर PAK मंत्री फवाद चौधरी से भिड़ीं मीनाक्षी लेखी, सुनाई खरी-खरी

इससे पहले पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने ननकाना साहब मामले में मीनाक्षी लेखी के बयान पर निशाना साधने की कोशिश की थी।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 08:12 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 12:17 PM (IST)
ननकाना साहिब हमले पर PAK मंत्री फवाद चौधरी से भिड़ीं मीनाक्षी लेखी, सुनाई खरी-खरी
ननकाना साहिब हमले पर PAK मंत्री फवाद चौधरी से भिड़ीं मीनाक्षी लेखी, सुनाई खरी-खरी

नई दिल्ली, प्रेट्र। ननकाना साहिब पर उपद्रवियों के हमले को लेकर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने पाकिस्तान के बड़बोले विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को जमकर खरी-खरी सुनाई। फवाद ने इस मामले में मीनाक्षी लेखी के बयान पर निशाना साधने की कोशिश की थी।शनिवार को संवाददाताओं से बात करते हुए लेखी ने गुरुद्वारा पर हमले की निंदा की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ननकाना साहब का बहुत बड़ा प्रतीकात्मक महत्व है। सिखों के लिए यह गुरुद्वारा पवित्र स्थान हैं, क्योंकि यहां बाबा नानक का जन्म हुआ था। फवाद चौधरी ने भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि भाजपा के लोग झूठा प्चार बंद करें। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा, 'फवाद चौधरी पहले इमरान खान के उस वीडियो के बारे में बताएं कि वह कहां का है जो उन्होंने ट्वीट किया था।सात साल पुराना वीडियो उठा कर भारत के माथे पर मढ़ दिया गया। इतना बड़ा भ्रम फैलाया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने।' चुघ ने कहा, 'झूठ की इबारत लिखने का नाम ही पाकिस्तान है। इमरान खान वही बोल रहे हैं जो वहां की फौज बोल रही है।'

सिद्धू पर बोला हमला

इससे पहले भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा था कि मैंने अब तक पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर हमले के बारे में कांग्रेस के किसी बयान को नहीं सुना है। मुझे नहीं पता कि सिद्धू (नवजोत सिंह सिद्धू) पाजी कहां फरार हो गए हैं? अगर इन सबके बाद भी वह आईएसआई प्रमुख को गले लगाना चाहता हैं तो कांग्रेस को इस पर गौर करना चाहिए।  

गौरतलब है कि सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर शुक्रवार को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पत्थरबाजी की। भीड़ ने श्री ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों के साथ मारपीट की और उनके घरों पर पत्थरबाजी भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.