Move to Jagran APP

Surgical Strike2: कांग्रेस ने भाजपा से पूछा- शहीद की पत्नी को बताएं बालाकोट में क्या हुआ?

मनीष तिवारी ने कहा कि शहीद राम वकील की पत्नी गीता देवी सरकार से जानना चाहती हैं पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक में आतंकियों को कितना नुकसान हुआ।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 08:14 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 08:14 AM (IST)
Surgical Strike2: कांग्रेस ने भाजपा से पूछा-  शहीद की पत्नी को बताएं बालाकोट में क्या हुआ?
Surgical Strike2: कांग्रेस ने भाजपा से पूछा- शहीद की पत्नी को बताएं बालाकोट में क्या हुआ?

नई दिल्ली, जेएनएन। सर्जिकल स्ट्राइक2 (Surgical Strike2) पर सियासी बयानबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने एक बार फिर केंद्र सरकार और भाजपा को घेरा है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर को ट्विटर पर शेयर करते उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए राम वकील की पत्नी गीता देवी जानना चाहती हैं कि बालाकोट में क्या हुआ? अब क्या पीएम उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक कहेंगे?

loksabha election banner

मनीष तिवारी ने लिखा, 'शहीद राम वकील की पत्नी गीता देवी सरकार से जानना चाहती हैं पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक में आतंकियों को कितना नुकसान हुआ। कांग्रेस नेता ने भाजपा और पीएम मोदी से सवाल किया कि क्या आप इन्हें भी पाकिस्तान समर्थक कहेंगे?


 
दरअसल एक अंग्रेजी अखबार में खबर छपी है कि शहीद राम वकील की पत्नी गीता देवी ने सरकार से सुबूत देने की मांग हैं कि पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक से आतंकियों को कितना नुकसान हुआ। गीता देवी ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुबूत के तौर पर हमें हमारे जवानों के शव मिले। लेकिन पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक के बाद वहां कितना नुकसान हुआ इसके सुबूत अभी तक सामने नहीं आये हैं।

वहीं राम वकील की बहन रामरक्षा ने कहा कि 'दावा किया जा रहा है कि वहां पर 300 आतंकी मारे गए लेकिन हम कैसे विश्वास कर लें वहां पर आतंकियों को भारी नुकसान हुआ'? शहीद राम वकील की मां ने कहा कि जो दावे किए जा रहे हैं वे झूठे भी हो सकते हैं। इसलिए सरकार को इसका सुबूत देना चाहिए कि पाकिस्तान में आतंकियों को सेना ने कितना नुकसान पहुंचाया। 

बता दें कि मैनपुरी के गांव विनायकपुर के रहने वाले राम वकील 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। राम वकील(45) अपने पीछे पत्नी और तीन बेटे राहुल(12), साहिल(10) और अंश(4) को छोड़कर गए हैं। वह शहीद होने से पहले मैनपुरी स्थित अपने गांव आये थे। एक महीने की छुट्टी के बाद वे 11 फरवरी को जम्मू-कश्मीर लौट गए थे।

गीता देवी से पहले सीआरपीएफ के शहीद जवान प्रदीप कुमार की पत्नी सरमिष्ठा देवी ने भी सरकार से सुबूत देने की मांग की थी कि बालाकोट में आतंकियों को कितना नुकसान हुआ। प्रदीप कुमार शामली के रहने वाले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.