नई दिल्‍ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड्गे (Mallikarjun Khadge) व संदीप दीक्षि‍त (Sandeep Dikshit) ने फ्रांस में राफेल (Rafael) को रिसीव करने के क्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) पर हमला बोला है। दोनों नेताओं ने   विजयदशमी के अवसर पर रक्षा मंत्री द्वारा फ्रांस में राफेल की शस्‍त्र पूजा करने को तमाशा करार दिया।

बोफोर्स डील के दौरान नहीं की थी पूजा

खड़गे ने कहा, 'इस तरह का ड्रामा करने की जरूरत नहीं। पहले जब हमने  बोफोर्स डील की थी तब कोई उसे खरीदने नहीं गया और न ही दिखावा करने।' उन्‍होंने आगे कहा क‍ि हमारे वायुसेना ऑफिसर बता सकते हैं क‍ि यह ठीक है या नहीं। ये जाते हैं, दिखावा करते हैं और एयरक्राफ्ट में बैठते हैं।

संदीप दीक्षित का आरोप

वहीं संदीप दीक्षित ने भी इसी तरह का बयान दिया। रिसीव करने के क्रम में राफेल के आगे नींबू रखना, इसपर टीका लगाना आदि को ड्रामा बताते हुए उन्‍होंने कहा, 'इस सरकार के साथ सबसे बड़ी समस्‍या यही है कि बिना कोई ठोस काम किए ये दिखावा करने में आगे होते हैं।'

विजयदशमी से राफेल का कोई कनेक्‍शन नहीं  

राफेल और शस्त्र पूजा पर संदीप दीक्षित ने आगे कहा, 'विजयदशमी का पूरा प्रसंग और राफेल एयरक्राफ्ट का आपस में कोई मेल नहीं है। आप इसे एक एयरक्राफ्ट के लाने से कैसे जोड़ सकते हैं?' दरअसल, मंगलवार को फ्रांस में राफेल एयरक्राफ्ट को आधि‍कारिक तौर पर लेने के क्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विजयदशमी के अवसर पर शस्‍त्र पूजा की।   

हालांक‍ि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसका जवाब दिया और कहा, 'राफेल का सेना में शामिल होना कांग्रेस को अखर रहा है। उन्‍हें यह समझना चाहिए क‍ि किस बात का विरोध किया जाना चाहिए किसका नहीं।' 

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले- कांग्रेस का काम बस विरोध करना, चाहे राफेल हो या अनुच्‍छेद 370 

यह भी पढ़ें:   यहां से पाकिस्‍तान पर नजर रखेगा राफेल, तैनात होगी एक स्कवाड्रन, जानें क्‍या है तैयारी

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप