Move to Jagran APP

संवैधानिक संस्था को कमजोर कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में हिस्सा लेते हुए सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 10:28 PM (IST)
संवैधानिक संस्था को कमजोर कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस
संवैधानिक संस्था को कमजोर कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर संवैधानिक निकायों को कमजोर करने, विरोधियों के खिलाफ जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने और अपने काम के बारे में लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। लोकसभा में गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में हिस्सा लेते हुए सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री को राफेल सौदे पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जेपीसी बैठाकर इस सौदे की जांच की जानी चाहिए। जिस कारोबारी को सौदे में ठेका दिया गया वह हाल में इन्साल्वेंसी के लिए विफल रहा। 

झांसी की रानी है ममता : तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने ममता बनर्जी की तुलना झांसी की रानी से कर दी। उन्होंने कहा कि जैसे ब्रिटिश हुकुमत ने झांसी की रानी पर जुल्म और प्रहार किए थे, ठीक वैसे ही प्रहार आज मोदी सरकार ममता बनर्जी पर कर रही है। सरकार ने सीबीआइ और ईडी के नाम पर विरोधियों पर आक्रमण करने का काम किया है। बंगाल में भी एक झांसी की रानी है जिसका नाम ममता बनर्जी है। 

बेहतर काम कर सकती है गठबंधन सरकार : देवेगौड़ा

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने भाजपा नेताओं के उस दावे को ठुकरा दिया कि महागठबंधन सरकार अफरा-तफरी पैदा करेगी। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में गठबंधन सरकार ने यह साबित किया था कि वह बेहतर तरीके से काम कर सकती है। धन्यवाद प्रस्ताव में हिस्सा लेते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने 57 वर्ष सार्वजनिक जीवन में गुजारे हैं। यह उनका आखिरी संबोधन है। 

एनएसएसओ तैयार कर रहा है बेरोजगारी का आंकड़ा

सांख्यिकी मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि एनएसएसओ अभी भी बेरोजगारी पर जुलाई से दिसंबर 2018 का छमाही आंकड़ा तैयार कर रहा है। विपक्ष ने राजग सरकार पर एनएससी सर्वे छिपाने का प्रयास करने आरोप लगाया था। केंद्रीय मंत्री ने रिपोर्ट को फर्जी बताया। 

सदस्य दिल की बात समझें तो आसानी होगी : महाजन

सदन में विभिन्न मुद्दों पर सदस्यों के शोर-शराबा करने को ध्यान में रखते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि अगर सदस्य के एक दूसरे का दिल की बात समझें तो उनके लिए आसानी हो जाएगी। आकाशवाणी और दूरदर्शन के संबंध पूरक प्रश्न पूछते हुए माकपा के ए. संपत ने कहा कि वह दिल से सवाल पूछ रहे हैं। जवाब में सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि माननीय सदस्य ने दिल से सवाल पूछा है तो मैं इसका जवाब दिल से दूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.