नई दिल्ली, आइएएनएस। महाराष्ट्र में राजनीति उथल- पुथल के बाद आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। इस दौरन कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना राज्य में गठबंधन की सरकार बनाएंगे। राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे।  राज्य के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। एनसीपी नेता सुप्रिया सुले विधानसभा गेट पर खड़ी होकर विधायकों का स्वागत कर रही हैं। इस दौरान सभी गिले शिकवे मिटाकर सुप्रीया सुले ने अजित पवार का गले लग कर स्वागत किया और कहा बधाई दादा। यहीं नहीं सुप्रीया सुले ने आदित्य ठाकरे को भी गले लगाकर उसे बधाई दी। 

जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस दौरान सुप्रिया सुले ने बड़े भाई अजीत पवार के पैर भी छुएं और फिर उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई। 

एनसीपी नेता रोहित पवार ने कहा कि हम खुश है कि अजित पवार की वापसी हुई है और वा आज यहां आए हैं। वह एनसीपी का ही हिस्सा है और अब उनकी गेखरेख में काम करेंगे। इसी दौरान वहां भाजपा नेता और राज्य का पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी वहां पहुंचे। सुप्रीय ने उनका भी स्वागत किया और हाथ जोड़कर अभिवादन भी किया। 

मंगलवार को अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही एनसीपी में उनकी वापसी हुई। अजीत पवार के साथ देवेंद्र फडणवीस ने 23 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। लेकिन अजीत के घर लौटने के बाद महज 80 घंटे के अंदर उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। 

शरद पवार से की थी मुलाकात

वहीं, विधायक की शपथ लेने से पहले अजित पवार ने कहा कि एनसीपी से मुझे कभी निकाला ही नहीं गया। मैं पार्टी में था, पार्टी मैं हूं और पार्टी में रहुंगा। बता दें कि इससे पहले अजीत पवार ने अपने चाचा और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। 

उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में मंगलवार को सियासी भूचाल के बीच, फडणवीस के इस्तीफा देने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की बैठक में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना। बता दें कि शिवसेना और बीजेपी के बीच चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद भी मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचातानी चल रही थी। हालांकि, अब उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शाम छह बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस