Move to Jagran APP

Maharashtra Crisis: समर्थन देने पर ओवैसी का तंज, बोले- निकाह के बाद सोचेंगे बेटा होगा या बेटी

Maharashtra Crisis महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस के बीच समर्थन देने के विचार पर असदुद्दीन ओवैसी ने चुटकी ली है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 01:59 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 04:26 PM (IST)
Maharashtra Crisis: समर्थन देने पर ओवैसी का तंज, बोले- निकाह के बाद सोचेंगे बेटा होगा या बेटी
Maharashtra Crisis: समर्थन देने पर ओवैसी का तंज, बोले- निकाह के बाद सोचेंगे बेटा होगा या बेटी

मुंबई, एएनआइ। Maharashtra Crisis:महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस के बीच ऑल इंडिया मजलिस-इत्तेहालदुल-मुसलीमीन ( AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर चुटकी ली है। ओवैसी से जब पूछा गया कि अगर एनसीपी से किसी के मुख्यमंत्री बनने की बात होती है तो क्या आपकी पार्टी उसे समर्थन देने पर विचार करेगी? इस पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि पहले निकाह होगा उसके बाद सोचेंगे की बेटा होगा या बेटी होगी। अभी तो निकाह ही नहीं हुआ। विचार करने के लिए कुछ भी नहीं है। ये सब खेल हो रहा है। 

prime article banner

दरअसल, ओवैसी ने यहां गठबंधन के लिए निकाह शब्द का इस्तेमाल किया। महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर के बाद से ही सियासी ड्रामा जारी है। इस दौरान भजापा और शिवसेना में सीएम पद को लेकर ऐसा घमासान हुआ कि सोमवार (11 नवंबर) को शिवसेना एनडीए से अलग हो गई। इसके बाद से एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके शिवसेना सरकार बनाना चाहती है, लेकिन अभी तक बात नहीं बनी है। 

किसी को समर्थन नहीं

ओवैसी ने इस दौरान यह भी कहा 'हम न तो भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करेंगे और न ही शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार का। हम अपने रुख को दोहराते हैं। मैं अब खुश हूं कि अगर कांग्रेस-एनसीपी शिवसेना का समर्थन करती हैं, तो लोगों को पता चल जाएगा कि कौन किसके वोट काट रहा है और कौन किससे टकरा रहा है। 

शिवसेना-भाजपा का गठबंधन टूटा

शिवसेना और भाजपा का 30 साल पुराना गठबंधन सोमवार को टूट गया। जानकारी के अनुसार एनसीपी ने शिवसेना को एनडीए से अलग होने पर समर्थन देने का संकेत दिया था। इसके बाद मोदी कैबिनेट में शिवसेना इकलौते मंत्री  अरविंद सावंत ने इस्तीफा दे दिया, जिससे गठबंधन टूट गया। बता दें कि शिवसेना ने दावा किया था कि उसका चुनाव से पहले भाजपा के साथ गठबंधन सीएम पद के बंटवारे की शर्त के साथ गठबंधन हुआ था। भाजपा ने इससे मना कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK