Move to Jagran APP

उद्धव के पास 143 करोड़ की संपत्ति, नहीं है कोई कार, 15.50 करोड़ की देनदारी भी दिखाई

पहली बार किसी संवैधानिक पद के चुनाव मैदान में उतरे शिवसेना प्रमुख एवं महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने अपनी और अपने परिवार की 143.26 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 01:12 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 01:29 AM (IST)
उद्धव के पास 143 करोड़ की संपत्ति, नहीं है कोई कार, 15.50 करोड़ की देनदारी भी दिखाई
उद्धव के पास 143 करोड़ की संपत्ति, नहीं है कोई कार, 15.50 करोड़ की देनदारी भी दिखाई

मुंबई, पीटीआइ। पहली बार संवैधानिक पद के लिए चुनाव में उतरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी और अपने परिवार की 143.26 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। इसमें चल और अचल संपत्ति शामिल है, लेकिन उनके पास कोई कार नहीं है। उन्होंने कर्ज समेत 15.50 करोड़ रुपये की देनदारी दिखाई है। 21 मई को होने जा रहे महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटों के चुनाव के लिए मुख्यमंत्री समेत 14 प्रत्याशियों ने सोमवार को नामजदगी का पर्चा भरा है।

loksabha election banner

सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग के सामने पेश अपने पहले चुनाव शपथ पत्र में ठाकरे ने अपनी वित्तीय संपत्तियों और आय के स्रोत की जानकारी सार्वजनिक की है। उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे शिवसेना पार्टी के मुखपत्र सामना की संपादक भी हैं। शपथ पत्र के अनुसार, विभिन्न कारोबार से उन्हें आय होती है। उद्धव के खिलाफ पुलिस में 23 शिकायतें दर्ज हैं जिनमें से 14 सामना और हिंदी में प्रकाशित होने वाले दोपहर का सामना में अपमानजनक सामग्री से संबंधित हैं।

चूंकि उद्धव ने अपने दोनों बेटों को आश्रित नहीं दर्शाया है, इसलिए उनकी संपत्ति और देनदारी को शपथ पत्र में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सत्तारूढ़ गठबंधन के चार अन्य उम्‍मीदवारों ने 21 मई को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। नामंकन दाखिल करते समय उद्धव के साथ पत्नी रश्मि ठाकरे, पुत्र आदित्य ठाकरे और शिव सेना से राज्यसभा सदस्य संजय राउत मौजूद थे।

महाराष्ट्र विधान परिषद के उपाध्यक्ष नीलम गोर्हे ने भी शिवसेना से पर्चा भरा। इसके अतिरिक्त राकांपा नेता शशिकांत शिंदे और अमोल मितकारी और कांग्रेस के राजेश राठौड़ ने भी नामांकन दाखिल किया। मालूम हो कि राज्य विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 21 मई को चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास आघाड़ी ने अपने पांच प्रत्याशियों को उतारा है। उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.