Move to Jagran APP

मध्‍यप्रदेश की शिवराज सरकार ने कोरोना योद्धाओं के लिए किया 50 लाख के बीमा का एलान

मध्‍यप्रदेश में अब कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे राज्‍य के कर्मचारियों को इंश्‍योरेंस कवर मिलेगा।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 03:16 PM (IST)
मध्‍यप्रदेश की शिवराज सरकार ने कोरोना योद्धाओं के लिए किया 50 लाख के बीमा का एलान
मध्‍यप्रदेश की शिवराज सरकार ने कोरोना योद्धाओं के लिए किया 50 लाख के बीमा का एलान

भोपाल, पीटीआइ। मध्‍यप्रदेश में अब कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे राज्‍य के सभी कर्मचारियों को इंश्‍योरेंस कवर मिलेगा। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और कोविड-19 पीडि़तों के इलाज में जुटे हेल्‍थ केयर वर्कर्स के लिए 50 लाख रुपये के इंश्‍योरेंस की घोषणाा की है।

prime article banner

स्वास्थ्य विभाग के छह अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि मध्यप्रदेश में कई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में स्वास्थ्य विभाग के छह अधिकारी भी शामिल थे। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अपर संचालक डॉ. वीणा सिन्हा के बाद अब अपर संचालक कैलाश बुंदेला, संयुक्त संचालक डॉ. उपेंद्र दुबे, उपसंचालक डॉ. सौरभ पुरोहित, डॉ. हिमांशु जायसवार, डॉ. प्रमोद गोयल व कंसलटेंट डॉ. सत्येंद्र पांडे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अन्‍य कर्मचारियों में भय का माहौल है। ऐसी स्थिति में इंश्‍योरेंस की घोषणा से कर्मचारियों को कुछ राहत मिल सकती है।

भोपाल में भीड़ हटाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला

इधर, मध्‍यप्रदेश में पुलिसकर्मियों पर एक के बाद एक हमले हो रहे हैं। इंदौर में डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर हमले के बाद अब भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है। सोमवार देर रात तलैया इलाके स्थित इस्लामनगर में भीड़ हटाने पहुंची पुलिस पर बाहर घूम रहे कुछ हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। रात करीब साढ़े दस बजे एक बदमाश ने अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर छह पुलिस कर्मियों पर हमला किया। ऐसे में पुलिस और डॉक्‍टर काफी मुश्किल परिस्थितियों में काम कर रहे हैं।

दिल्‍ली सरकार ने किया है 1 करोड़ देने का एलान

मध्‍यप्रदेश सरकार से पहले दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार भी कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों के लिए बीमे का एलान कर चुकी है। केजरीवाल ने एलान किया है कि कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में लड़ रहे डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मचारी (sanitation workers) से लेकर अन्य कोई भी विभाग के कर्मचारी का अगर जीवन जाता है, तो उसके परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि यह मदद सरकारी और प्राइवेट, दोनों ही सेक्टर के कर्मचारी को दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK