भोपाल, पीटीआइ। मध्‍यप्रदेश में अब कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे राज्‍य के सभी कर्मचारियों को इंश्‍योरेंस कवर मिलेगा। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और कोविड-19 पीडि़तों के इलाज में जुटे हेल्‍थ केयर वर्कर्स के लिए 50 लाख रुपये के इंश्‍योरेंस की घोषणाा की है।

स्वास्थ्य विभाग के छह अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि मध्यप्रदेश में कई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में स्वास्थ्य विभाग के छह अधिकारी भी शामिल थे। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अपर संचालक डॉ. वीणा सिन्हा के बाद अब अपर संचालक कैलाश बुंदेला, संयुक्त संचालक डॉ. उपेंद्र दुबे, उपसंचालक डॉ. सौरभ पुरोहित, डॉ. हिमांशु जायसवार, डॉ. प्रमोद गोयल व कंसलटेंट डॉ. सत्येंद्र पांडे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अन्‍य कर्मचारियों में भय का माहौल है। ऐसी स्थिति में इंश्‍योरेंस की घोषणा से कर्मचारियों को कुछ राहत मिल सकती है।

भोपाल में भीड़ हटाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला

इधर, मध्‍यप्रदेश में पुलिसकर्मियों पर एक के बाद एक हमले हो रहे हैं। इंदौर में डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर हमले के बाद अब भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है। सोमवार देर रात तलैया इलाके स्थित इस्लामनगर में भीड़ हटाने पहुंची पुलिस पर बाहर घूम रहे कुछ हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। रात करीब साढ़े दस बजे एक बदमाश ने अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर छह पुलिस कर्मियों पर हमला किया। ऐसे में पुलिस और डॉक्‍टर काफी मुश्किल परिस्थितियों में काम कर रहे हैं।

दिल्‍ली सरकार ने किया है 1 करोड़ देने का एलान

मध्‍यप्रदेश सरकार से पहले दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार भी कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों के लिए बीमे का एलान कर चुकी है। केजरीवाल ने एलान किया है कि कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में लड़ रहे डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मचारी (sanitation workers) से लेकर अन्य कोई भी विभाग के कर्मचारी का अगर जीवन जाता है, तो उसके परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि यह मदद सरकारी और प्राइवेट, दोनों ही सेक्टर के कर्मचारी को दी जाएगी।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस