नई दिल्ली, एएनआइ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है। दोनों ही नेताओं के बीच केंद्रीय सड़क निधि (CRF) के करीब डेढ़ हजार करोड़ रुपए और राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े मुद्दों पर बात हुई।

बता दें कि मध्य प्रदेश की करीब चार हजार किलोमीटर सड़कों को एनएच घोषित करने की सैद्धांतिक सहमति हुई, लेकिन बजट नहीं दिया गया था। सीधी-सिंगरौली एवं मंडला-बरेला एनएच के ठेकेदार को 'टर्मिनेट' करने एवं भोपाल-इंदौर के बीच महत्वाकांक्षी सिक्स लेन एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि अधिग्रहण एवं पर्यावरणीय क्लीयरेंस जैसे मामले पर आज सीएम ने गडकरी से मुलाकात के दौरान चर्चा की है।

वहीं, भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत प्रस्तावित सिक्स लेन सड़क के रास्ते में आ रहे हजारों की संख्या में पेड़ों की कटाई और भूमि अधिग्रहण के मसले पर बात की संभावना जताई जा रही है। वन एवं पर्यावरणीय अनुमति के अलावा राज्य सरकार और केंद्रीय विभागों के बीच समन्वय व काम जल्दी कैसे हो। इस पर सीएम कमलनाथ और कंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई है।

गौरतलब है कि इसके पहले दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सभी मुख्यमंत्रियों ने पार्टी के अध्‍यक्ष बने रहने की अपील की है। लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली राहुल गांधी की यह पहली बैठक थी।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस