Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश : CM शिवराज और सिंधिया समेत कई भाजपा नेताओं ने किया 'मौन उपवास', कमलनाथ की टिप्पणी का विरोध

प्रदेशव्यापी मौन धरना सभी जिलों में भाजपा नेता धरने पर बैठकर कमलनाथ और कांग्रेस का विरोध कर रहे हैं। इतना ही नहीं भोपाल में महिला विरोधी कांग्रेस के पोस्टर भी लगाए गए हैं इनमें कांग्रेस नेताओं द्वारा विभिन्न महिला नेताओं पर की गई टिप्पणियों का उल्लेख किया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 11:16 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 02:38 PM (IST)
मध्य प्रदेश : CM शिवराज और सिंधिया समेत कई भाजपा नेताओं ने किया 'मौन उपवास', कमलनाथ की टिप्पणी का विरोध
कमलनाथ के खिलाफ भाजपा नेताओं 'मौन उपवास'

इंदौर, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी की नेता इमरती देवी पर पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ की अभद्र टिप्पणी के विरोध में भाजपा नेता 'मौन उपवास' पर बैठे। भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और इंदौर में राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने धरना दिया। सोमवार को इंदौर में गांधी प्रतिमा पर सिंधिया ने कमलनाथ के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान महिला मोर्चा की कार्यकर्ता हाथों में तख्ती लेकर बैठी थीं। सिंधिया ने पहले गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए, फिर वो मंच पर आए। मंच पर लगे तख्त के बजाए सिंधिया नीचे ही बैठ गए।

loksabha election banner

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भी भोपाल के मिंटो हॉल में मौन उपवास किया। मौन उपवास पर बैठने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ अपनी गलत बात को बेशर्मी से जायज ठहरा रहे हैं। सभी जिलों में भाजपा नेताओं ने धरने पर बैठकर कमलनाथ और कांग्रेस का विरोध किया। इतना ही नहीं भोपाल में महिला विरोधी कांग्रेस के पोस्टर भी लगाए गए, जिन पर कांग्रेस नेताओं द्वारा विभिन्न महिला नेताओं पर की गई टिप्पणियों का उल्लेख किया गया था।

गौरतलब है कि एक सभा में कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि आप तो उसे मुझसे ज्यादा पहचानते हैं, आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, यह क्या 'आइटम' है।

इमरती देवी की मांग, कमलनाथ को कांग्रेस से बाहर निकालें सोनिया गांधी

इस अमर्यादित टिप्पणी के बाद इमरती देवी ने कमलनाथ को पार्टी से निकालने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इन लोगों को मध्‍य प्रदेश में रहने का कोई हक नहीं। यहां सभी महिलाओं का सम्‍मान होता है। महिला शक्ति को घर की लक्ष्‍मी माना जाता है। आज उसने मध्‍य प्रदेश की सभी लक्ष्‍मियों (महिलाओं) को गाली दी है। उन्होंने सोनिया गांधी से मांग की कि वह कमलनाथ को कांग्रेस से बाहर निकालें।

उन्होंने आगे कहा कि यदि मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है? अगर मैं दलित समुदाय से आती हूं तो उसमें मेरी क्या गलती है? यदि एक महिला के खिलाफ इस तरह के शब्द के प्रयोग होंगे तो वह आगे कैसे बढ़ेगी? वहीं भाजपा ने कमलनाथ के विवादित बयान के विरोध में मौन उपवास करने का फैसला लिया है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में, प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ग्वालियर में और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया इंदौर मौन उपवास करेंगे।

यह भी देखें: Kamal Nath का विवादित बयान पर Imarti Devi बोलीं पार्टी से बाहर निकालें Sonia Gandhi


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.