चेन्नई, एजेंसी। Lok Sabha polls 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभी से भारतीय जनता पार्टी तैयारी में जुट गई है। 2024 के चुनाव के लिए भाजपा ने अब तमिलनाडु में अपना खास प्लान बनाना शुरू कर दिया है। बता दें कि एआईएडीएमके में चल रहे मतभेद का भाजपा काफी फायदा उठा सकती है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने पार्टी के सदस्यों के लिए उच्च लक्ष्य निर्धारित किए हैं। अन्नामलाई इस बार प्रतिभाशाली युवाओं को मौका देने की योजना बना सकती है। बता दें कि पार्टी के हित के खिलाफ काम करने वाले या परिणाम नहीं दिखाने वालों के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है।

2026 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और डीएमके के बीच सीधा मुकाबला

प्रदेश उपाध्यक्ष एम चक्रवर्ती का दावा है कि लोकसभा चुनाव और 2026 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और डीएमके के बीच सीधा मुकाबला होगा। डीएमके सांसद तिरुचि शिवा के बेटे सूर्या शिवा और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की नेता डेजी सरन के बीच की ऑडियो लीक होने के कारण पार्टी को हुई शर्मिंदगी पर, अन्नामलाई ने कहा कि 'भाजपा सभी के लिए एक पार्टी है। एक सिक्के के दो पहलू होते हैं और इसकी जांच की जानी चाहिए। भाजपा एक अलग तरह की पार्टी है। मैं अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करूंगा'। बता दें कि ये ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसमें सूर्य शिवा, डेजी सरन को धमकाते और भद्दी टिप्पणियां कर रहे थे।

Congress: राज्यों में पार्टी की गुटबाजी थामना खरगे के लिए बड़ी चुनौती

लक्ष्मण रेखा पार करने वालों को दंडित किया जाएगा- भाजपा अध्यक्ष

सूर्या द्वारा डेजी सरन को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी के बारे में पूछे जाने पर भाजपा अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा, 'लक्ष्मण रेखा पार करने वालों को दंडित किया जाएगा, यह तो केवल शुरुआत है। यह पार्टी सभी की है।' बताते चले की ऑडियो लीक के बाद, भाजपा ने सूर्य शिव को ओबीसी मोर्चा के महासचिव पद से हटा दिया था और उन्हें छह महीने के लिए पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होने पर भी रोक लगा दी थी।

Gujarat: आप के सीएम उम्मीदवार ने कांग्रेस को बताया भाजपा की B टीम, आखिर इसुदन गढ़वी ने क्यों लगाया यह आरोप?

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट