नई दिल्ली, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में जिन्ना का जिन्न एक बार फिर सक्रिय हो गया है। भारतीय जनता पार्टी से रिश्ता तोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले शत्रुध्न सिन्हा के बाद अब एनसीपी के माजिद मेमन में देश की आजादी में पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना(Pakistan’s founder Mohammed Ali Jinnah) का अहम योगदान बताया है।

अब महाराष्ट्र में एनसीपी नेता माजिद मेमन ने शत्रुघ्न की बात का समर्थन किया है। एक कदम आगे जाते हुए मेमन ने कहा कि देश की आजादी में जिन्ना की भी भूमिका रही है, लेकिन आज कुछ लोग उन्हें इसलिए पसंद नहीं करते हैं कि वे मुस्लिम थे। 

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा के बहाने माजिद मेमन ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। माजिद मेमन ने कहा कि भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह को देखना चाहिए कि शत्रुघ्न सिन्हा अभी तक भाजपा में ही थे और अगर वो देश विरोधी बात करते हैं तो वह सब भाजपा का ही सिखाया हुआ है। मुहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की आजादी में जिन्ना का अहम योगदान रहा है। आज कुछ लोग उन्हें सिर्फ इसलिए पसंद नहीं करते क्योंकि वे मुस्लिम थे।

बता दें कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में शत्रुघ्न सिन्हा ने भी जिन्ना को देश की आजादी का नायक बता दिया था और कहा था कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल से लेकर जिन्ना से लेकर नेहरू, इंदिरा, राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी से लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पार्टी है। सिन्हा ने कहा कि इन सभी का देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान था, इसलिए हम यहां पर आए हैं।

बयान के बाद बवाल मचा तो बिहारी बाबू ने सफाई दी। सिन्हा ने कहा कि वो तो मेरी जुबान फिसल गई थी। मुझे मौलाना आजाद कहना था और मैं मोहम्मद अली जिन्ना कह गया।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप