नई दिल्ली, एएनआइ। Arun Jailtley Passes Away भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। जेटली को उन्होंने एक फूड लवर के रूप में याद करते हुए कहा कि वो हमेशा अच्छे रेस्तरां के बारे में बताया करते थे। 66 वर्षीय पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। उनका पिछले कुछ हफ्तों से वहां इलाज चल रहा था।

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि जेटली जी हर दीपावली पर अपने परिवार के साथ हमारे घर आते थे। वो पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे। हम सब उम्मीद कर रहे थे कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जेटली जी का निधन न केवल भाजपा के लिए, बल्कि राष्ट्र के लिए भी बहुत बड़ी क्षति है।

पार्टी के लिए 'संकटमोचक' थे जेटली

अरूण जेटली को याद करते हुए लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मुझे एक और करीबी सहयोगी अरुण जेटली जी के निधन पर बेहद दुखी हूं। वह कानूनी क्षेत्र में एक बड़ी हस्ती होने के अलावा एक उत्कृष्ट सांसद और एक महान प्रशासक थे। इस दौरान उन्होंने अरूण जेटली को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया, जिसपर पार्टी जटिल मुद्दों का समाधान खोजने के लिए निर्भर रहती थी।

राजनीतिक से हटकर दोस्ती को महत्व दिया

उन्होंने कहा कि दशकों तक वह एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता रहे। जेटली ऐसे लोगों में से थे, जो उनके भाजपा अध्यक्ष रहते हुए भाजपा की कोर टीम का हिस्सा बने और जल्द ही उनका नाम पार्टी के सबसे प्रमुख नेताओं में शामिल हो गया। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने राजनीतिक से हटकर अपनी दोस्ती को महत्व दिया।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस