Move to Jagran APP

भगोड़े शराब कारोबारी माल्या ने कांग्रेस के इन युवा नेताओं को दी जीत की बधाई

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने कांग्रेस नेताओं सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को विधानसभा चुनावों में जीत पर बधाई दी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:45 AM (IST)
भगोड़े शराब कारोबारी माल्या ने कांग्रेस के इन युवा नेताओं को दी जीत की बधाई
भगोड़े शराब कारोबारी माल्या ने कांग्रेस के इन युवा नेताओं को दी जीत की बधाई

नई दिल्ली, प्रेट्र। 9000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले और मनी लांड्रिंग मामले में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने गुरुवार को कांग्रेस नेताओं सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत पर बधाई दी। ब्रिटेन की एक अदालत ने हाल ही में माल्या को भारत को सौंपने का आदेश दिया है।

prime article banner

विजय माल्या ने गुरुवार को ट्वीट कर कांग्रेस के दोनों युवा नेताओं को विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को पराजित करने पर बधाई दी। उसने ट्वीट किया, 'यंग चैंपियंस सचिन पायलट और जेएम सिंधिया को बधाई।'

सोमवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने लंदन में अपने फैसले में कहा था कि तड़क-भड़क की जिंदगी जीने वाले अरबपति के पास अपने वित्तीय सौदों में गलत जानकारी देने के भारतीय अदालतों के सवाल का कोई जवाब नहीं है। माल्या ने हाल में राजनेताओं पर आरोप लगाया था कि बैंक कर्ज नहीं चुकाने के मामले में उसे 'पोस्टर ब्वॉय' के रूप में दिखाया जा रहा है।

माल्या ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इस दावे को लेकर भी सवाल उठाया, जिसमें ईडी ने कहा था कि क्या कोई व्यक्ति 300 बैग के साथ बैठक में भाग लेने जाता है। माल्या ने इस खबर के लिंक को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'अगली बार ईडी कहेगा कि मैंने जेट एयरवेज 777 की उड़ान को चार्टर्ड किया था।'

भारत के साथ ब्रिटेन की प्रत्यर्पण संधि के तहत प्रत्यर्पण आदेश पर ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद हस्ताक्षर करेंगे। उनके पास औपचारिक रूप से प्रत्यर्पण का आदेश देने के लिए दो महीने का समय है। माल्या मुख्य मजिस्ट्रेट के आदेश को जाविद द्वारा प्रत्यर्पण आदेश देने के बाद ही ब्रिटेन के हाई कोर्ट में चुनौती दे सकता है। उस समय तक वह पूर्व शर्तें के तहत ही जमानत पर रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK