Move to Jagran APP

कानून मंत्री ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के संकल्प को कमजोर करने में लगे हैं राहुल

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी झूठ और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 08:29 PM (IST)
कानून मंत्री ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के संकल्प को कमजोर करने में लगे हैं राहुल
कानून मंत्री ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के संकल्प को कमजोर करने में लगे हैं राहुल

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने का आरोप लगाया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पूरी दुनिया में भारत की हो रही तारीफ का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी झूठ और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

प्रसाद ने राहुल गांधी को बयान देने के पहले होमवर्क पूरा करने की दी सलाह

प्रसाद ने कांग्रेस नेता को बयान देने के पहले होमवर्क पूरा करने की सलाह दी। इसके साथ ही भाजपा ने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने की राहुल गांधी के प्रयासों का पर्दाफाश करने के लिए एक बुकलेट भी जारी किया।

प्रसाद ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत का बेहतर प्रदर्शन

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के बेहतर प्रदर्शन का आंकड़ा पेश करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संक्रमण से प्रभावित दुनिया के टॉप 15 देशों की कुल आबादी 142 करोड़ है और भारत की आबादी 137 करोड़ है। इन 15 देशों में तीन लाख 43 हजार से अधिक लोग कोरोना से मरे हैं, वहीं भारत में चार हजार के आसपास मौत हुई है। भाजपा नेता ने कोरोना की शुरूआत से अब तक राहुल गांधी के बयानों का उल्लेख करते हुए बताया कि किस तरह जब से देश में यह दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति आई है, तब से ही कांग्रेस नेता इसके खिलाफ लड़ाई में देश के संकल्प को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

आरोग्य सेतु को लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी द्वारा फैलाये जा रहे झूठ का उदाहरण देते हुए कहा कि आरोग्य सेतु को लेकर लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश की गई। जबकि यह सबसे सुरक्षित एप है और दुनिया में इसकी तारीफ हो रहा है। इस एप में जो भी डाटा आता है, वह 180 दिन में अपने-आप डिलिट हो जाता है। अब तो इसे ओपन सोर्स भी कर दिया गया है और देश में 11 करोड़ लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस दूसरी तरफ भीलवाड़ा मॉडल का श्रेय बेवजह राहुल गांधी को देने की कोशिश की गई, लेकिन वहां के सरपंच ने इसका पर्दाफाश कर दिया और इस मॉडल की सफलता का श्रेय वहां के निवासियों को दिया। इसी तरह राहुल गांधी ने दावा किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने उनके संसदीय क्षेत्र वायनाड के मॉडल की तारीफ की है, लेकिन सच्चाई यह है वायनाड को स्वास्थ्य मंत्रालय हॉटस्पॉट बता चुका है।

तथ्यों को तोड़-मरोड़कर और झूठ के सहारे देश को गुमराह करने का लगाया आरोप

रविशंकर प्रसाद के अनुसार एक तरफ राहुल गांधी लगातार तथ्यों को तोड़-मरोड़कर मोदी पर हमला कर रहे हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि खुद कांग्रेस शासित राज्य सरकारें उनकी बात नहीं मान रही है। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाये जाने का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ओर से लगातार न्याय योजना की बात की जा रही है, ऐसे में कांग्रेस को पहले अपने राज्यों में इस योजना को लागू करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.