Move to Jagran APP

कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार, 25 को कबीना मंत्री बनाया गया

कांग्रेस को गृह, सिंचाई, स्वास्थ्य, कृषि और महिला बाल कल्याण विभाग मिले हैं, जबकि जदएस को वित्त एवं आबकारी, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, पर्यटन और परिवहन मंत्रालय दिए गए हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 03:03 PM (IST)
कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार, 25 को कबीना मंत्री बनाया गया
कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार, 25 को कबीना मंत्री बनाया गया

बेंगलुरु, आइएएनएस। कर्नाटक में जदएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार ने बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया। बसपा के एकमात्र और एक निर्दलीय सहित 25 विधायकों को कबीना स्तर का मंत्री बनाया गया है। मंत्रिमंडल में कांग्रेस के 14 और जदएस के नौ विधायकों को लिया गया है। राज्यपाल वजुभाई आर. वाला ने राजभवन में सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

loksabha election banner

पूर्व कन्नड़ अभिनेत्री और विधान परिषद सदस्य जयमाला को भी मंत्रिमंडल में लिया गया है। कांग्रेस की नेता जयमाला मंत्रिमंडल में एकमात्र महिला सदस्य हैं।बसपा विधायक एन. महेश ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। बसपा और जदएस ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन बनाया था। चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए कांग्रेस-जदएस गठबंधन का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायक आर. शंकर को भी मंत्री बनाया गया है।

एक घंटे तक चले शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर के अलवा जदएस और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कई विधायक मौजूद रहे।मंत्रिमंडल में कांग्रेस कोटे से आरवी देशपांडे, डीके शिवकुमार, केजे जार्ज, कृष्ण ब्यरे गौड़ा, शिवशंकर रेड्डी, रमेश जार्किहोली, प्रियंक खड़गे, यूटी अब्दुल खादर, जमीर अहमद खान, शिवानंद पाटिल, वेंकट रामनप्पा, राजशेखर बासवराज पाटिल, पुत्तारंगा शेट्टी और जयमाला को लिया गया है। प्रियंक लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के पुत्र हैं। जदएस कोटे में एचडी रेवन्ना, बांदेप्पा काशेमपुर, जीटी देवेगौड़ा, डीसी थम्मन्ना, एमसी मानागुली, एसआर श्रीनिवास, वेंकटराव नाडेगौड़ा, सीएस पुत्ताराजू और एसआर महेश को लिया गया है। रेवन्ना जदएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के बेटे हैं और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बड़े भाई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.